Breaking News

दीक्षारंभ 1-2 नवंबर को, सीएम कॉलेज में स्नातक पार्ट-1 के छात्र- प्रेरण कार्यक्रम की तैयारी पूरी

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट दरभंगा : सी एम कॉलेज, दरभंगा में नव नामांकित स्नातक प्रथम खंड, सत्र 2021-22 के छात्र- छात्राओं के लिए दीक्षारंभ कार्यक्रम का आयोजन आगामी 1 एवं 2 नवंबर, 2021 को पूर्वाह्न 10:00 से 11:30 बजे के बीच आयोजित किए जाएंगे।

कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु प्रधानाचार्य प्रो विश्वनाथ झा ने 7 सदस्यीय शिक्षकों की एक समिति का गठन किया है, जिसमें अंग्रेजी विभागाध्यक्ष प्रो इंदिरा झा, समाजशास्त्र विभागाध्यक्ष डा पी के चौधरी, वाणिज्य विभाग के अध्यक्ष प्रो डी पी गुप्ता, संस्कृत विभागाध्यक्ष डा आर एन चौरसिया, अर्थशास्त्र की प्राध्यापिका प्रो शिप्रा सिन्हा, उर्दू के प्राध्यापक डा अब्दुल हई तथा वाणिज्य के प्राध्यापक डा ललित शर्मा के नाम शामिल हैं।

प्रधानाचार्य ने बताया कि 1 नवंबर को मानविकी (भाषा-साहित्य) एवं सामाजिक विज्ञान तथा 2 नवंबर को वाणिज्य के साथ छात्राओं का दीक्षारंभ कार्यक्रम होगा। यह कार्यक्रम महाविद्यालय के आइक्यूएसी के तत्वावधान में आयोजित किया जाएगा, जिसका उद्देश्य छात्रों को अपने विभागीय शिक्षकों से परिचय के साथ ही पुस्तकालय के उपयोग तथा महाविद्यालय के अनुशासन व्यवस्था आदि की पूर्ण जानकारी देना है।

छात्र- प्रेरण कार्यक्रम के संयोजक डा आर एन चौरसिया ने बताया कि इस दीक्षारंभ कार्यक्रम के आयोजन से छात्रों के सर्वांगीण विकास में काफी मदद मिलेगी तथा छात्र महाविद्यालय के उद्देश्यों से अवगत होकर अपने- आप को उनके अनुरूप ढालने का प्रयास कर सकेंगे। दीक्षारंभ कार्यक्रम महाविद्यालय के साथ ही छात्र-छात्राओं के लिए ही भी अत्यंत ही उपयोगी सिद्ध होगा। दीक्षारंभ कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करने के उद्देश्य से प्रधानाचार्य प्रो विश्वनाथ झा की अध्यक्षता में शिक्षकों एवं कर्मचारियों की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई, जिसमें स्नातक प्रथम खण्ड 2021-22 सत्र के द्वि दिवसीय छात्र- प्रेरण कार्यक्रम की रूपरेखा तय की गई।

उक्त बैठक में प्रो इंदिरा झा, प्रो डी पी गुप्ता, प्रो शिप्रा सिन्हा, डा आर एन चौरसिया, डा अब्दुल हई तथा प्रधान सहायक विपिन कुमार सिंह आदि उपस्थित हुए।

Polytechnic Guru Darbhanga

Check Also

विश्व दिव्यांगता दिवस की पूर्व संध्या पर पुअर होम दरभंगा में कार्यक्रम आयोजित

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट दरभंगा : राष्ट्रवादी सोच पर आधारित सक्षम संस्था के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *