Breaking News

मतगणना केंद्र के अंदर मोबाइल प्रतिबंधित, मीडिया सेंटर तक पत्रकार ले जा सकते हैं मोबाइल

दरभंगा (सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट) : बिहार विधान सभा आम निर्वाचन, 2020 के लिए मतगणना की पूरी तैयारी कर ली गई है। मतगणना केंद्र बाजार समिति, शिवधारा एवं महिला आई.टी.आई,रामनगर में प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों/ दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों की संयुक्त ब्रीफिंग बाजार समिति के प्रांगण में जिला निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम एवं वरीय पुलिस अधीक्षक श्री बाबू राम द्वारा संयुक्त रुप से की गयी।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने ब्रीफिंग करते हुए कहा कि प्रातः 5:30 बजे सभी दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी अपने-अपने स्थल पर तैनात हो जाएंगे। मतगणना केंद्र के अंदर कोई भी अनाधिकृत व्यक्ति प्रवेश नहीं करेगा।

वरीय पदाधिकारियों एवं निर्वाची पदाधिकारियों को छोड़कर किसी को भी मतगणना केंद्र के अंदर मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं होगी। बाहर से कोई भी सामग्री अंदर नहीं आएगी। किसी भी काउंटिंग एजेंट को बाहर जाकर खाना खाने एवं बाहर से खाना लाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

मतगणना पर्यवेक्षक एवं सहायक माइक्रो आब्जर्वर को ससमय नाश्ता उपलब्ध कराने के निर्देश नजारत उप समाहर्त्ता को दिए गए, ताकि मतगणना कार्य स-समय प्रारंभ हो सके।

मतगणना केंद्र के अंदर किसी भी पदधारी अनाधिकृत व्यक्ति का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा साथ ही किसी भी वीआईपी के सशस्त्र बल का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा, बिना प्रवेश पत्र के किसी को भी मतगणना केंद्र के अंदर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। किसी भी पदधारी व्यक्ति को काउंटिंग एजेंट नहीं बनाया जा सकता है।

वरीय पुलिस अधीक्षक ने सभी पुलिस पदाधिकारियों को पूर्वाहन 5:30 बजे अपने पोस्ट पर तैनात हो जाने के निर्देश दिए, ताकि ट्रैफिक मैनेजमेंट किया जा सके।
महिला आई.टी.आई, रामनगर मतगणना केंद्र के लिए पदाधिकारियों की गाड़ी बॉयज आई.टी.आई के पार्किंग में होगी तथा काउंटिंग एजेंट की गाड़ी होली मैरी इंटरनेशनल स्कूल, थलवाड़ा रोड के समीप पार्किंग होगी।

बाजार समिति मतगणना केंद्र के लिए प्रतिनियुक्त  पदाधिकारियों की गाड़ी गार्ड रूम के पीछे लगेगी तथा काउंटिंग एजेंट की गाड़ी मधुबनी जानेवाली वाले रोड के किनारे लगेगी।

मीडिया को मीडिया सेंटर तक मोबाइल ले जाने की अनुमति होगी लेकिन किसी भी काउंटिंग सेंटर के ड्राप गेट के अंदर मोबाइल ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा। जिन प्रेस प्रतिनिधियों को प्राधिकार पत्र उपलब्ध कराया गया है उन्हें ही मतगणना केंद्र के अंदर प्रवेश दिया जाएगा। प्रत्येक प्रिंट मीडिया के लिए एक एवं प्रत्येक इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के लिए दो प्राधिकार पत्र उपलब्ध कराया गया है। काउंटिंग सेंटर पर काउंटिंग के दौरान सी यू का विजुअल लेने पर प्रतिबंध रहेगा।

Check Also

विश्व दिव्यांगता दिवस की पूर्व संध्या पर पुअर होम दरभंगा में कार्यक्रम आयोजित

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट दरभंगा : राष्ट्रवादी सोच पर आधारित सक्षम संस्था के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *