Breaking News

भारतीय साख एंव बचत स्वावलम्बी सहकारी समिति का शुभारंभ !

vlcsnap-2016-08-01-21h41m26s351दरभंगा। भारतीय साख एंव बचत स्वावलम्बी सहकारी समिति लिमिटेड, दरभंगा प्रमण्डल दरभंगा कि शाखा जो कि प्रधानकार्यालय प्रथम तल माहि कम्पलेक्स, राजकुमारगंज में जनवरी 2013 सेे संचालीत हो रही है, अब भण्डार चैक कटहलवाड़ी से सेवा प्रदान करेगी। भारतीय साख एंव वचत स्वावलम्बी सहकारी समिति बिहार सरकार के सहकारिता विभाग सहयोग समितियों के संयुक्त निंबधन द्वारा प्रमंडल स्तर पर निर्धारित की गई है। जिसका शुभारंभ 1 अगस्त को किया गया। जिसका संचालन कटहलवाड़ी भंडार चैक स्थित शाखा से होगा। इस सेवा केन्द्र का उद्घाटन सेन्ट्रल बैंक आॅफ इंडिया के सेवानिवृत मुख्य अतिथि श्री राम बहादुर साह वरिय प्रबंधक के कर कमलों द्वारा फिता काट कर किया गया। इस मौके पर सम्मानित अतिथिगण मौजूद हुए। इस अवसर पर अपने संबोधन में मुख्य अतिथि व्यवस्था को मजबूत करन के लिए सहकारिता काफी उपयोगी है।

सहकारिता विभाग को शहर एवं गावों में काफी सर्कीयता से कार्य करना होगा। भारतीय साख के क्रियाकलापों से काफी प्रभावित हुए और कहा कि सहकारिता विभाग सुचारू रूप से कार्य कर रहा है। भारतीय साख से लोगों को काफी फायदा हो रहा है, लोग आसानी से अपना धन संचय कर पा रहे है और रोजगार का भी अवसर प्रदान हो रहा है। उन्होंने कहा कि समाज के समजोर वर्ग के लोगों के लिए यह समिति काफी सहायक सिद्ध हो सकती है। उन्होंने भारतीय साख के चेयरमैन मो0 वसीम अहमद की काफी प्रशंसा करते हुए धन्यवाद दिया। उन्होंने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि पूरे विश्वास के साथ भारतीय साख से जुडे़ और समिति की योजनाओं का लाभ उठावें।
भारतीय साख के चेयरमैन मो0 वसीम अहमद ने इस मौके पर उपस्थित सभी गणमान्य व्यक्तियों तथा मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए कहा कि भारतीय साख वर्ष 2011 से लगातार अपने सदस्यों की आवश्यकताओं की पूर्ति करती आ रही है। भरतीय साख समाज के लोगों को जोड़कर उन्हें वितिय सावलम्बी बनाने हेतु अर्गशित है।

Check Also

दर दर की ठोकरे खा रहे बुजुर्ग, नही हो रहा विश्वविद्यालय थाना में एफआईआर दर्ज

मामले को अकिंत करने के बजाय उलझाने में लगे है विश्वविद्यालय थाना दरभंगा। विश्वविद्यालय थाना …