Breaking News

राजेश्वर राणा ने ली वैक्सीन की दूसरी डोज, युवाओं से की यह खास अपील…

डेस्क : बिहार प्रदेश युवा जनता दल यू के निवर्तमान संगठन सचिव सह मुजफ्फरपुर नगर के प्रभारी राजेश्वर राणा ने कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज भी ससमय लगवाते हुए कहा कि पहला टिका लेने के बाद एक निश्चित अंतराल पर दूसरा डोज भी लेना अनिवार्य है।

Swarnim Times
Rajeshwar Rana – Covid Vaccination 1st dose

साथ ही यह भी बताया कि नियमानुसार किसी भी व्यक्ति को किसी एक ही ब्रैंड की वैक्सीन की ही दूसरी डोज लेनी होती है। ऐसा नहीं हो सकता है कि पहली डोज किसी एक ब्रैंड की जबकि दूसरी डोज अन्य ब्रैंड की ली जाए। यही वजह है कि राजेश्वर राणा ने भी पहली और दूसरी डोज एक ही ब्रांड की लगवाई है।

Rajeshwar Rana – 2nd Dose Covid Vaccination

तीसरी लहर से बचने के लिए कोविड टीकाकरण अति महत्वपूर्ण

राजेश्वर राणा ने आगे बताया कि तीसरी लहर से बचने के लिए कोविड टीकाकरण अति महत्वपूर्ण है। नीतीश सरकार की तत्परता के कारण सितम्बर महीने में बिहार को 1.5 करोड़ डोज(टीका) प्राप्त होने वाला है।जिसमें सिर्फ दरभंगा जिला को लगभग 06 से 07 लाख डोज प्राप्त होगा। प्राप्त होनेवाले टीका में 40 प्रतिशत् टीका दूसरे डोज के लिए मिलेगा। दूसरे डोज वालों के लिए अलग टीकाकरण केन्द्र बनाया जा रहा है ताकि दूसरे डोज लेने के लिए लंबी लाइनें नहीं लगना पड़ें।

Free Vaccination at Bihar – Nitish Kumar

05 सितम्बर शिक्षक दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय अभियान

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मॉनिटरिंग में बिहार के हर जिले में भरपूर मात्रा में वैक्सीन पहुंचाई जा रही हैं। साथ ही साथ राष्ट्रीय अभियान के तहत बिहार में भी 05 सितम्बर शिक्षक दिवस के अवसर पर सभी सरकारी एवं निजी शिक्षकों का टीकाकरण भी विशेष कैंप लगाकर कराया जाएगा।

Nayak Nitish Kumar – Rajeshwar Rana

हर किसी को लेनी है वैक्सीन की दो डोज

श्री राणा ने आगे बताया कि एक अनुसंधान में पाया गया है कि कोरोना वैक्सीन की दो डोज एक निश्चित अंतराल पर लगवाने से इंसान के अंदर वायरस के खिलाफ प्रतिरोधक क्षमता (Immunity against Coronavirus) उचित स्तर पर पहुंच जाती है। इसलिए, दुनियाभर में विकसित अलग-अलग तरह की कोरोना वैक्सीन की दो खुराक लिए जा रहे हैं।

Covid Vaccination Swarnim Times News

युवाओं से की यह खास अपील…

राजेश्वर राणा ने बताया कि 1 मई से जिन युवाओं ने कोरोना टीका लगवाना शुरू किया था, अब उनमें से लोग दूसरी खुराक लेने के योग्य हो गए हैं। इसलिए लापरवाही न बरतते हुए ससमय युवाओं से दूसरी डोज लगवाने की अपील करते हुए राजेश्वर राणा ने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए ये टीकाकरण सुरक्षा कवच का काम करेगी।

Polytechnic Guru

Check Also

दरभंगा में शराब तस्कर के घर से ₹15 लाख कैश समेत धंधेबाजों के नाम व लेन-देन से जुड़े कागजात भी बरामद

बहेड़ा थाना में एसएसपी बाबूराम ने की प्रेसवार्ता सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट दरभंगा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *