Breaking News

बिहार का कारोबारी 3.5 करोड़ रूपये के साथ नागालैंड में धराया, चार्टेड विमान से अकेले कर रहा था यात्रा

picsart_11-23-01-21-48-300x200चार्टेड विमान में अकेले यात्रा कर रहे बिहार के एक कारोबारी को मंगलवार को नागालैंड स्थित हवाईअड्डे पर 3.5 करोड़ रुपये के साथ पकड़ा गया है. यह नकदी चलन से बाहर हो गये नोटों के रुप में थी. अधिकारियों ने कहा कि केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों और सीआईएसएफ के जवान इस व्यक्ति से पूछताछ कर रहे हैं. इस व्यक्ति की पहचान बिहार के मुंगेर जिले के ए सिंह के रूप में की गयी है.

इस व्यक्ति को जेट विमान के उतरते ही रोक लिया गया था. बाद में मामला स्थानीय आयकर अधिकारियों को सौंप दिया गया. अधिकारियों ने कहा कि जेट विमान ने हरियाणा के सिरसा से आज सुबह उड़ान भरी थी. उन्होंने कहा, ‘‘सीआईएसएफ के जवानों ने कुछ पूर्व सूचना के आधार पर कार्रवाई की और जैसे ही यह व्यक्ति यहां उतरा, उसे रोक लिया गया. शुरुआत में राशि 5.5 करोड़ रुपये की बतायी जा रही थी लेकिन बाद में आयकर अधिकारियों ने कहा कि उससे 3.5 करोड़ रुपये की राशि बरामद हुई है.

आयकर विभाग के अधिकारी इस मुद्रा के स्रोत की जांच कर रहे हैं.” सरकार की ओर से 500 रुपये और 1000 रुपये के नोटों को चलन से बाहर कर दिए जाने के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियां और हवाईअड्डे की सुरक्षा करने वाले केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल कड़ी निगरानी रख रहे हैं.

Check Also

दरभंगा कंकाली मंदिर के पुजारी की गोली मारकर हत्या, 3 अपराधियों की आक्रोशित लोगों ने की पिटाई एक की मौत 2 की हालत गंभीर एक भक्त भी गोली लगने से ज़ख्मी

राजू सिंह की रिपोर्ट दरभंगा : दुर्गापूजा के महानवमी की अहले सुबह दरभंगा में अपराधियों …