Breaking News

उ.प्र. :: आजादी के 70 साल बाद भी परगही गाँव को है बिजली का इंतजार

हरदोई/कोथांवा,रिपोर्टर (प्रियांशू शुक्ला) : आज़ादी के 70 साल बाद भी हरदोई जनपद के इस गाँव में बिजली नहीं पहुंची है। शाम ढलते ही पूरा गाँव अंधेरे में डूब जाता है। वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि शहरों को 24 घंटे बिजली और गाँवों में 18 घंटे बिजली मिलेगी, ऐसे में यह देखना होगा कि क्या अब इस गाँव में बिजली पहुंच पाती है या नहीं। जिला मुख्यालय से लगभग 50 किलोमीटर दूर स्थित विकासखंड कोथावां की ग्राम पंचायत,कल्याणमल के मजरा परगही में करीब 2 वर्ष पूर्व बिजली पहुंचाने के उद्देश्य से विभाग द्वारा खंभे तो लगा दिए गए, लेकिन अभी तक खंभों पर बिजली की लाइन नहीं डाली गई। गाँव के निवासी राजू शुक्ला (48 वर्ष) ने बताया, “गाँव में बिजली न होने से हमारे बच्चों को रात में डिब्बी जलाकर पढ़ने पर मजबूर होना पड़ता है, जिसकी वजह से उनकी आंखों में तकलीफ भी होने लगती है। 
         वहीं गाँव के निवासी अवधेश कुमार मिश्रा (48वर्ष) ने बताया, “गाँव में बिजली का न होना सबसे बड़ा दुर्भाग्य है। चुनाव के समय नेता बड़े-बड़े वादे करते हैं, लेकिन चुनाव जीतने के बाद कोई कुछ काम नहीं करते। हमने अपने गाँव में अभी तक बिजली नहीं देखी है।”खुनखुन तिवारी(47वर्ष)ने बताया, “गाँव में बिजली न होने से मोबाइल चार्ज करने के लिए हम लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके लिए हमें दूसरे गाँव में जाना पड़ता है।
         इस गाँव के प्रधान ने बताया, “जब गाँव में खंभे लगाने का काम शुरू हुआ था तो उस समय यह आश्वासन दिया गया था कि खंभे लगते ही बिजली लाइन लगाकर लोगों को बिजली सुविधा मिल जाएगी।” बिजली विभाग के जेई का कहना है, “गाँव में लाइन बिछाने का काम जल्द शुरू किया जाएगा।”

Check Also

बिहार में बाढ़ :: चुटियाही के पास कोसी नदी का तटबंध टूटा, कुनौली व कमलपुर का सीधा संपर्क निर्मली से कटा

सुपौल/निर्मली : कोसी नदी के अंदर बना सिकरहट्टा-मझारी निम्न बांध गुरुवार की देर रात करीब …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *