Breaking News

जल जमाव एवं गंदगी पर जिलाधिकारी ने गहरी नाराजगी व्यक्त की !

दरभंगा। जिला पदाधिकारी डाॅ0 चन्द्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री नगर विकास योजना एवं जल निकासी से संबंधित समीक्षात्मक बैठक कार्यालय प्रकोष्ठ में आहूत की गई। बैठक को सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी ने नगर आयुक्त को शहर से जल निकासी की हर संभव व्यवस्था करने का निदेश दिया। शहर के तीन मुख्य नालों का नजरी नक्शा उपलब्ध कराने का भी निदेश दिया ताकि जिलाधिकारी स्वयं शहर के जल निकासी व्यवस्था का निरीक्षण कर सकें एवं आने वाले व्यवधानों को दूर कर सकें। नालों पर किये जाने वाले अतिक्रमणों को हर हालत में हटाया जाएगा। इसके लिए आवश्यकतानुसार दण्डाधिकारी एवं पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। नाला सफाई एवं जल निकासी की समस्याओं के अनुश्रवण हेतु नगर निगम में नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है, जिसका दूरभाष संख्या – 06272-221218 है। नियंत्रण कक्ष में दो पालियों में कर्मचारियों की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। वे एक पंजी का संधारण करेंगे एवं दूरभाष पर आने वाली समस्याओं को दर्ज करेंगे। दरभंगा टावर के इर्द-गिर्द जल जमाव एवं गंदगी पर जिलाधिकारी ने गहरी नाराजगी व्यक्त की।

जिलाधिकारी ने अनुमण्डल पदाधिकारी दरभगा सदर को, नगर निगम को कानूनी नोटिस देने का निदेश दिया, जिसमें आमजनों के असुविधा का उल्लेख किया जाएगा। दरभंगा टावर के पास निर्माण कर रहें कार्यकारी एजेन्सी को 10 दिन के अन्दर कार्य समाप्त करने की चेतावनी दी गई। टावर चैक पर अवस्थित घड़ी की मरम्मति हेतु जिलाधिकारी ने नगर आयुक्त को आवश्यक व्यवस्था कराने का निदेश दिया।

मुख्यमंत्री नगर विकास योजना के अन्तर्गत वित्तीय वर्ष 2011-12 से लेकर वित्तीय वर्ष 2015-16 तक के लंबित योजनाओं की समीक्षा की गई। पूरानी योजनाओं को एक महीनें के अन्दर पूरा करने का निदेश दिया गया। नयी योजनाओं के लिए समय सीमा तय करने का निदेश दिया ताकि तय समय सीमा के अन्दर कार्य पूर्ण हो सकें।

बैठक में उप विकास आयुक्त विवेकानन्द झा, नगर आयुक्त नागेन्द्र कुमार सिंह, अनुमण्डल पदाधिकारी सदर डाॅ0 गजेन्द्र प्रसाद सिंह, डूडा के अभियंतागण, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी श्री कन्हैया कुुमार एवं संबंधित पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

Check Also

खुशखबरी :: 8300 पीटी शिक्षकों की शीघ्र होगी भर्ती, बिहार के शिक्षा मंत्री ने किया ऐलान

डेस्क : बिहार में शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने विधानसभा में कहा कि 8300 …