Breaking News

बिहार :: हमारा सपना हर थाली में यहां के व्यंजन को पहुंचाना – सीएम

बेनीपट्टी/मधुबनी : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अगले वर्ष के अंत तक हर घर में बिजली का कनेक्सन दे दिया जायेगा। विकास के कार्य किये जा रहे है। सड़क-पुल-पुलिया, अस्पताल,षिक्षा के लिए पांच मेडिकल कॉलेज खोले जाएंगे। मधुबनी में भी मेडिकल कॉलेज की स्थापना कराई जाएगी। स्थानीय लोगों की मांग पर जगदीष उच्च विद्यालय में प्लस टू की पढ़ाई के लिए पुनःराषि आवंटित कर दी गयी है। ये बातें सीएम शुक्रवार को मधुबनी के धकजरी स्थित जगदीष उच्च विद्यालय परिसर में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे विकास का काम नहीं छोड़नेवाले है। बाढ़ से जो सड़क और पुल-पुलियां टूटी है, उसे और भी मजबूत और चौड़ीकरण बनायेंगे। अगले साल तक बिहार के हर घर को बिजली की सुविधा दी जायेगी। उनके द्वारा निरंतर सड़क, पुल-पुलिया, स्वास्थ्य केन्द्र, कृषि से संबंधित योजनाओं आदि का विकास किया जायेगा। उन्होने कहा कि हमारा सपना हर थाली में बिहारी व्यंजन को पहुंचाना है। जिसमें मखाना के जरिये हर हिन्दुस्तानी के घरों तक पहुंच सकते है। उन्होने कहा कि उनका मकसद विकास के साथ समाज सुधार है। सीएम ने कहा कि उनकी सरकार गांव में सभी प्रकार की मूलभूत सुविधा को सात निष्चय के तहत दे रही है। पहले लोग बिजली के बारें में सोचते भी नहीं थे,मगर अब स्थिति बदली है। गांव में पर्याप्त बिजली की आपूर्ति की जा रही है। अगले वर्ष तक हर घर बिजली योजना तक आपूर्ति दी जाएगी। गांव में इतनी सुविधा प्रदान कर दी जाएगी कि शहर की ओर जाना ही नहीं चाहेंगे। हर घर शौचालय व हर घर नल का जल योजना पर काम हो रहा है। आप लोग सहयोग करें तो विकास के साथ समाज में फैले हर कुरीति को जड़ से समाप्त कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सामाजिक कुरीतियों को खत्म किए बिना समाज में सही बदलाव नहीं आ सकता है। शराबबंदी की चर्चा करते हुए सीएम ने कहा कि जब शराबबंदी पर निर्णय लिया तो कुछ लोग हमें कहने लगे कि पांच हजार करोड़ के राजस्व की क्षति होगी। सीएम ने कहा कि हमने राजस्व की जगह लोगों के जेब से शराब के पीछे पानी की तरह बहाए जाने वाला दस हजार करोड़ की चिंता लगी। शराबबंदी कानून को लागू कर दिया। सीएम ने जीविका के दीदीयों से आह्वान करते हुए कहा कि अभी भी कुछ लोग चोरी-छिपे शराब की बिक्री कर रहे है। ऐसे लोगों को भी पकड़वाना है। बिजली के पोल पर नम्बर लिखा होगा,सूचना मिलते ही कार्रवाई होगी,ओर आपका नाम भी नहीं उजागर होगा। सीएम ने कहा कि अब सामाजिक कुरीति बाल विवाह एव ंदहेज प्रथा को खत्म करने के लिए आप लोग आगे आएं। आगामी 21 जनवरी को फिर सामाजिक कुरीति के खात्में के लिए मानव श्रृंखला बनाएं। इससे पूर्व सीएम धकजरी के हाट परिसर के हैलीपेड पर उतरें। 

जहां से धकजरी के विद्यापति चौक पर कौषल विकास केन्द्र के तहत षिव शक्ति स्कील्स,डेपलपमेंट सेंटर का फीता काटकर उद्घाटन कर सीएम अपने काफिला के साथ धकजरी पंचायत के आंगनबाड़ी केन्द्र व धान अधिप्राप्ति केन्द्र का निरीक्षण किया।

 सीएम ने धकजरी के उच्च विद्यालय परिसर में रिमोट से 70 करोड़ की 40 योजनाओं का उद्घाटन एवं 155 करोड़ की 136 योजनाओं का षिलान्यास किया। सभा को सूबे के पीएचईडी मंत्री विनोद नारायण झा,पंचायती राज मंत्री कपिलदेव कामत,संजय झा,स्थानीय कांग्रेस विधायक भावना झा सहित कई नेताओं ने संबोधित किया।

Check Also

दरभंगा कंकाली मंदिर के पुजारी की गोली मारकर हत्या, 3 अपराधियों की आक्रोशित लोगों ने की पिटाई एक की मौत 2 की हालत गंभीर एक भक्त भी गोली लगने से ज़ख्मी

राजू सिंह की रिपोर्ट दरभंगा : दुर्गापूजा के महानवमी की अहले सुबह दरभंगा में अपराधियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *