Breaking News

शहीद की पत्नी ने सरकार को बोला ‘भिखारी’ तो नीतीश ने बढ़ा दी मुआवजे की राशि

picsart_09-19-11-03-32पटना : आतंकियों के हमले में शहीद हुए अशोक सिंह की पत्नी ने मुआवजा को लेकर बिहार सरकार से नाराजगी जताई.शहीद की पत्नी संगीता ने कहा कि बिहार सरकार भिखारी है, हमको इनकी भीख नहीं चाहिए। दूसरे राज्यों में सरकार जहां 10 लाख और 20 लाख दे रही है, वहीं बिहार सरकार 5 लाख दे रही। मेरे पति दारू पीकर थोड़े ही मरे हैं। देश के लिए शहीद हुए हैं।
जिसके बाद बिहार सरकार ने मंगलवार को घोषणा की कि जम्मू कश्मीर के उरी आतंकी हमले में शहीद बिहार रेजिमेंट के तीन शहीदों के आश्रितों को अब 5 लाख रुपये के बजाय 11 लाख रुपये अनुग्रह राशि मिलेगी. सूचना जनसंपर्क विभाग के प्रधान सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा ने बताया कि जम्मू कश्मीर के उरी आतंकी हमले में शहीद बिहार रेजिमेंट के तीन शहीदों के आश्रितों को अब 5 लाख रुपये के बजाय 11 लाख रुपये अनुग्रह राशि मिलेगी, जो इस प्रदेश के निवासी हैं.

बिहार निवासी जवान जो कि उक्त हमले में शहीद हुए हैं उनमें गया के नायक एसके विद्यार्थी, कैमूर के सिपाही राकेश सिंह एवं भोजपुर के हवलदार अशोक कुमार शामिल हैं. मेहरोत्रा ने बताया कि शहीद जवानों का जिला प्रशासन ने सम्मानपूर्वक अंतिम संस्कार भी किया. गया एवं कैमूर के शहीदों के अंतिम संस्कार के समय दोनों जिलों के प्रभारी मंत्री तथा भोजपुर के शहीद के अंतिम संस्कार के समय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री जय कुमार उपस्थित रहे.

Check Also

बिहार में जजों का तबादला, दरभंगा परिवार न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश बने प्रमोद कुमार पंकज

डेस्क। बिहार में बड़े पैमाने पर जजों का ट्रांसफर पोस्टिंग किया गया है। ट्रांसफर पोस्टिंग …

मोहर्रम जुलूस हादसा :: हाई टेंशन तार की चपेट में आया ताजिया, करंट लगने से दर्जनों लोग झुलसे

    डेस्क। बिहार के अररिया में मोहर्रम जुलूस के दौरान बड़ा हादसा हो गया …

दरभंगा मद्य निषेध को मिली बड़ी कामयाबी, 51 लाख रूपये के 421 कार्टून विदेशी शराब लदे ट्रक को पकड़ा, कार एवं पिकअप को भी किया जप्त

  सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट। दरभंगा जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में सहायक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *