शहीद की पत्नी ने सरकार को बोला ‘भिखारी’ तो नीतीश ने बढ़ा दी मुआवजे की राशि

0

picsart_09-19-11-03-32पटना : आतंकियों के हमले में शहीद हुए अशोक सिंह की पत्नी ने मुआवजा को लेकर बिहार सरकार से नाराजगी जताई.शहीद की पत्नी संगीता ने कहा कि बिहार सरकार भिखारी है, हमको इनकी भीख नहीं चाहिए। दूसरे राज्यों में सरकार जहां 10 लाख और 20 लाख दे रही है, वहीं बिहार सरकार 5 लाख दे रही। मेरे पति दारू पीकर थोड़े ही मरे हैं। देश के लिए शहीद हुए हैं।
जिसके बाद बिहार सरकार ने मंगलवार को घोषणा की कि जम्मू कश्मीर के उरी आतंकी हमले में शहीद बिहार रेजिमेंट के तीन शहीदों के आश्रितों को अब 5 लाख रुपये के बजाय 11 लाख रुपये अनुग्रह राशि मिलेगी. सूचना जनसंपर्क विभाग के प्रधान सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा ने बताया कि जम्मू कश्मीर के उरी आतंकी हमले में शहीद बिहार रेजिमेंट के तीन शहीदों के आश्रितों को अब 5 लाख रुपये के बजाय 11 लाख रुपये अनुग्रह राशि मिलेगी, जो इस प्रदेश के निवासी हैं.

बिहार निवासी जवान जो कि उक्त हमले में शहीद हुए हैं उनमें गया के नायक एसके विद्यार्थी, कैमूर के सिपाही राकेश सिंह एवं भोजपुर के हवलदार अशोक कुमार शामिल हैं. मेहरोत्रा ने बताया कि शहीद जवानों का जिला प्रशासन ने सम्मानपूर्वक अंतिम संस्कार भी किया. गया एवं कैमूर के शहीदों के अंतिम संस्कार के समय दोनों जिलों के प्रभारी मंत्री तथा भोजपुर के शहीद के अंतिम संस्कार के समय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री जय कुमार उपस्थित रहे.