Breaking News

साईबर क्राईम :: डीएम के खाते में सेंध लगाकर उड़ाये ₹ 3.50 लाख, दो धराये

डेस्क : पुलिस ने शातिर साईबर अपराधियों के एक गिरोह का पर्दाफाश किया है. डीएम के खाते से साइबर क्राइम के जरिए पैसे उड़ाए जाने के मामले में पुलिस ने दो लोगों को बिहार से गिरफ्तार किया है.आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले के डीएम के खाते से साईबर चोरों ने लाखों की रकम उड़ा लिए थे. इसी सिलसिले में यह गिरफ्तारीहुई है.

ये गिरोह साइबर क्राइम के लिए कुख्यात झारखंड के जामताड़ा से जुड़ा हुआ है. इसके दो सदस्यों की गिरफ्तारी बिहार के जमुई जिले से बिहार पुलिस और आंध्र पुलिस के सहयोग से की गई है. गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ के बाद इसके अन्य साथियों और सरगना की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है.

ये है मामला
आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले के जिला कलेक्टर एस. सत्यनारायण के बैंक खाते से शातिरों ने 3.50 लाख रुपये उड़ा लिए थे. जिसकी शिकायत कलेक्टर ने कुरनूल जिले के थाने में दर्ज कराई. आंध्र प्रदेश की साइबर सेल पुलिस ने इस मामले को चुनौती की तरह लेते हुए इसकी खोजबीन शुरू की. जांच के दौरान पता चला कि रुपये को झारखंड के जामताड़ा के साइबर अपराधियों ने उडाया. इन शातिर साइबर चोरों ने जमुई शहर के चार मोबाइल रिचार्ज करने वाले दुकानदारों को मोबाइल रिचार्ज के लिए पैसे भेजे. जिसकी जानकारी आंध्र प्रदेश के साइबर सेल को गई. आंध्र प्रदेश की पुलिस जमुई पुलिस से संपर्क करके जमुई पहुंच गई और दो दुकानदारों को गिरफ्तार कर लिया.

Check Also

योगीता फाउंडेशन :: मन, वचन व कर्म में समानता रखने वाले गांधी व शास्त्री ने आत्मनिर्भर समाज का देखा था सपना- मनोज शर्मा

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट दरभंगा : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का जीवन दर्शन एवं …

Leave a Reply

Your email address will not be published.