Breaking News

साईबर क्राईम :: डीएम के खाते में सेंध लगाकर उड़ाये ₹ 3.50 लाख, दो धराये

डेस्क : पुलिस ने शातिर साईबर अपराधियों के एक गिरोह का पर्दाफाश किया है. डीएम के खाते से साइबर क्राइम के जरिए पैसे उड़ाए जाने के मामले में पुलिस ने दो लोगों को बिहार से गिरफ्तार किया है.आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले के डीएम के खाते से साईबर चोरों ने लाखों की रकम उड़ा लिए थे. इसी सिलसिले में यह गिरफ्तारीहुई है.

ये गिरोह साइबर क्राइम के लिए कुख्यात झारखंड के जामताड़ा से जुड़ा हुआ है. इसके दो सदस्यों की गिरफ्तारी बिहार के जमुई जिले से बिहार पुलिस और आंध्र पुलिस के सहयोग से की गई है. गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ के बाद इसके अन्य साथियों और सरगना की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है.

ये है मामला
आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले के जिला कलेक्टर एस. सत्यनारायण के बैंक खाते से शातिरों ने 3.50 लाख रुपये उड़ा लिए थे. जिसकी शिकायत कलेक्टर ने कुरनूल जिले के थाने में दर्ज कराई. आंध्र प्रदेश की साइबर सेल पुलिस ने इस मामले को चुनौती की तरह लेते हुए इसकी खोजबीन शुरू की. जांच के दौरान पता चला कि रुपये को झारखंड के जामताड़ा के साइबर अपराधियों ने उडाया. इन शातिर साइबर चोरों ने जमुई शहर के चार मोबाइल रिचार्ज करने वाले दुकानदारों को मोबाइल रिचार्ज के लिए पैसे भेजे. जिसकी जानकारी आंध्र प्रदेश के साइबर सेल को गई. आंध्र प्रदेश की पुलिस जमुई पुलिस से संपर्क करके जमुई पहुंच गई और दो दुकानदारों को गिरफ्तार कर लिया.

Check Also

बिहार के इन जिलों में बदला मतदान का समय, चुनाव आयोग का बड़ा फैसला

    डेस्क। निर्वाचन आयोग ने भीषण गर्मी के बीच मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने के …

रेलवे Good News :: दरभंगा से नई दिल्ली समेत कई रूटो पर स्पेशल ट्रेन, जानें टाइम टेबल

डेस्क। गर्मी छुट्टी को लेकर भारतीय रेलवे द्वारा समर स्पेशल ट्रेन चलाया जा रहा है। …

अल्लपट्टी निवासी विशाल पासवान की चाकू मारकर हत्या, पुलिस छावनी में तब्दील हुआ इलाका

दरभंगा। जेडीयू नेता राजेश्वर राणा उर्फ बिल्टू सिंह के करीबी अल्लपट्टी निवासी विशाल पासवान की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *