Breaking News

बांग्लादेश में ईद की नमाज के दौरान फेंके बम

iiiपड़ोसी देश बांग्लादेश में ईद की नमाज के दौरान बम धमाका हुआ है. इस धमाके में कम से कम चार लोगों की मौत और 12 लोगों के घायल होने की खबर है. मरने वालों में एक पुलिसकर्मी भी शामिल है. यह धमाका किशोरगंज में हुआ है, जो  बांग्लादेश की राजधानी ढाका से 80 किलोमीटर की दूरी पर है.

बांग्लादेश के सूचना मंत्री के मुताबिक एनकाउंटर में एक हमलावर को मार गिराया गया है, वहीं एक हमलावर को सुरक्षाबलों ने जिंदा पकड़ा लिया है.

यह धमाका बांग्लादेश में ईद के सबसे बड़े आयोजन के दौरान हुआ है. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक इस जगह तकरीबन 2 लाख लोग नमाज अदा करने के लिए जुटे थे. धमाके की वजह का अभी तक पता नहीं लग सका है. बता दें कि ढाका में हुए आतंकी हमले के महज 6 दिन बाद ही यह ब्लास्ट हुआ है.

हमला ईद की नमाज शुरू होने से तुरंत पहले हुआ. धमाका शोलकिया ईदगाह मैदान में हुआ है. यहां नमाज के वक्त बम फेंके गए. इस जगह हर साल सबसे ज्यादा लोग ईद की नमाज अदा करने के लिए जुटते हैं. शोलकिया ईदगाह में एक साथ तीन लाख लोग नमाज अदा कर सकते हैं.
हमला शोलकिया ईदगाह के पास सुबह 9.30 बजे अजीम उद्दीन हाई स्कूल में हुआ. जहां एक पुलिसकर्मी के ऊपर क्रूड बम फेंका गया. यह स्कूल शोलकिया ईदगाह से एक किलोमीटर की भी कम दूरी पर है. धमाके की आवाज से नमाज अता करने आए लोगों ने घबराकर इधर-उधर भागना शुरू कर दिया.

Check Also

तेजाब पिलाकर युवक की हत्या, पेट फटकर आंत बाहर शव मिलने से सनसनी

डेस्क। दरभंगा जिले के कमतौल थाना क्षेत्र में हरिहरपुर से कनौर जानेवाली सड़क पर मो …

700 करोड़ का शराब घोटाला, उत्पाद विभाग का पूर्व सचिव बिहार से गिरफ्तार

  डेस्क। छत्तीसगढ़ पुलिस और बिहार पुलिस की एक संयुक्त टीम ने गुरुवार देर रात …

अब बिहार के 70 हजार सरकारी स्कूलों के बदलेंगे नाम, शिक्षा विभाग की बड़ी तैयारी

  डेस्क। बिहार में शिक्षा विभाग ने 70 हजार सरकारी स्कूलों का नाम बदलने की …