Breaking News

बाढ़ का कहर :: मुजफ्फरपुर टाउन में पानी घुसने से दहशत, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

मुजफ्फरपुर : शहर के पूर्वी हिस्से में बाढ़ का पानी घुस गया है। शहर के वार्ड 45, 46, 47 के घर पूरी तरह डूबे हुए हैं। जिला प्रशासन द्वारा अलर्ट जारी करते हुए टाउन में सिर्फ घोषणायें करवाई जा रही है । मोहल्ले वालों के लिए बाढ़ के पानी से बाहर आने के लिए प्रशासन ने कोई व्यवस्था नहीं की है। इस कारण लोग ट्रक के ट्यूब और प्लास्टिक के ड्रम जोड़कर नाव का काम ले रहे हैं। इसके अलावा कुछ लोग थर्मोकॉल पर भी घर से जरूरी सामान निकल रहे हैं। शहर की फैज कॉलोनी, सर सैयद कॉलोनी, रामबाग और चूना गली तक बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है। ट्यूब की नाव से महिलाओं व बच्चों को भी सुरक्षित स्थानों तक ले जाया जा रहा है। 

इधर अन्य इलाकों में लोग बुधवार को बूढ़ी गंडक के जलस्तर बढ़ने की आशंका से ग्रस्त हैं। रजवाड़ा में बूढ़ी गंडक का बांध टूटने के तीसरे दिन बाढ़ के पानी का शहर की ओर आने का सिलसिला जारी रहा। पानी शहर के बीएमपी-6 के बाद रामबाग चौरी व चंदवारा में दाखिल हो गया। बीएमपी-6 से यह पानी दो दिशा में तेजी से बढ़ रहा है। एक ओर जगदीश नगर, कलकतिया गाछी, कन्हौली विशुन्दत होते हुए डीएवी मालीघट के पार अमरूद बगान की ओर आ रहा है तो दूसरी ओर पानी बीएमपी-6 के नाले से होते हुए रामबाग व मिठनपुरा की ओर तेजी से बढ़ रहा है।

उधर, मुशहरी में मुजफ्फरपुर-पूसा रोड पर बूढ़ी गंडक का पानी बहने लगा है। इससे खतरा और बढ़ गया है। रजवाड़ा बांध व रोहुआ पुल के टूटने के बाद शहर की ओर बढ़ते पानी की रफ्तार और तेज हो गई है। रोहुआ व मनिका मन होते हुए पानी बीएमपी-6 व डीएवी मालीघाट तक दाखिल हो चुका है। लोग सड़कों पर आ गए हैं।

Check Also

बिहार में NDA के जदयू प्रत्याशियों की लिस्ट जारी, देखें किनको कहां से टिकट…

डेस्क। बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर एनडीए गठबंधन में शामिल प्रमुख घटक दल जेडीयू …

पटना जंक्शन पर शराब पार्टी, रेलवे के 7 इंजीनियर समेत 10 गिरफ्तार

डेस्क। पटना जंक्शन पर शराब पार्टी करते हुए रेलवे के 7 इंजीनियर समेत 10 लोगों …

दीक्षा क्लासेज लहेरियासराय के बच्चों ने इंटर रिजल्ट में डिस्टिंक्शन के साथ मारी बाजी

देखें वीडियो भी… दरभंगा। बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा का परिणाम आते ही दीक्षा क्लासेज के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *