Breaking News

बिहार :: आगजनी में दर्जन भर घर जलकर राख, लाखों का नुकसान

सुजीत कुमार सिंह,बलिया (बेगूसराय) : बलिया थाना क्षेत्र के ताजपुर दियारा पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या एक सहबेकपुर गांव के महादलित टोला में में रविवार की सुबह तीन बजे अचानक आग लग जाने से 11 परिवारों के घर जलकर राख हो गये। इस अग्निकांड में लाखों के नगद सहित सामान जलने का आकलन किया जा रहा है। अचानक लगी इस आग में गांव के संजय पासवान के बेटी की शादी के लिये जमा किये गये एक लाख 50 हजार नगद, उपहार स्वरूप बेटी को देने के लिये खरीदे गये हजारों के बर्तन, कपड़े, फर्नीचर आदि जल जाने से पीड़ित परिवार में मायूसी छाया हुआ है। घटना के संबंध में स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि रविवार रात के करीब तीन बजे अचानक आग की लपटें उठने लगी। पूरा गांव आग की लपटों में रौशनी से जगमगाया उठा। लोगों ने अचानक रोशनी देखकर आग की तरफ दौड़ा तब तक आग इतना भयावह रुप ले चुकी थी कि उस पर काबू पाना मुश्किल लग रहा था। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना दमकल को दी लेकिन जब तक दमकल घटना स्थल पर पहुंचे तबतक 11 परिवारों के एक दर्जन से अधिक घर जलकर राख हो गयी थी। वहीं घर में रखे आनाज, कपड़े, फर्नीचर, बर्तन, पशुचारा सहित कई सामान जलकर राख हो गये। इस अग्निकांड में गांव के संजय पासवान, हरखित तांती, सुधा देवी, चंदन तांती, रौशन तांती, देवी तांती, गुद्दर तांती, रुदल तांती, राकेश तांती, उपेंद्र राय के घर जल गये। इस अग्नीकांड में जले सभी घर फूस के बने हुये थे। जिसके कारण आग बहुत तेजी से फैल गयी। आग की सूचना पाकर सोमवार सुबह प्रभारी बीडीओ पुरुषोत्तम त्रिवेदी, सीओ विभा रानी, जिला परिषद सदस्या गीता देवी, ताजपुर पंचायत के मुखिया मनोज सिंह, सरपंच बिंदू देवी, पंचायत समिति सदस्या संगीता देवी, पूर्व मुखिया पंकज कुंवर सहित आसपास के गांव के लोगों ने घटनास्थल पर पहुंचकर पीड़ित परिवारों से मिलकर उन्हें हरसंभव सरकारी सहायता देने का आश्वासन दिया। हरखित तांती ने बताया कि उनकी बेटी छोटी कुमारी की शादी के लिए रखें 1,50,000 नकद एवं जेबरात, शादी के कपड़े जलकर राख हो गया। उन्होंने बताया कि बेटी की शादी अगले महीने होने वाली थी। मगर इस अगलगी ने उसका सब कुछ बर्बाद कर दिया। मेहनत मजदूरी कर उसने यह सारा इंतजाम किया था अब कुछ नहीं बचा उसके पास। यहां तक कि खाने के लिए अनाज, पहनने के लिए कपड़े, बर्तन सब जलकर राख हो गया।
मंसूरचक प्रतिनिधि के अनुसार सोमवार को प्रखंड क्षेत्र के मकदमपुर पोखर निवासी सुबोध पासवान एवं नरेश पासवान के घर खाना बनाने के दौरान रसोई गैस के लिक होने से आग लग गयी। जिससे दोनों के घर में रखे सारा सामान जलकर खाख हो गया। बताया जाता है कि सुबोध पासवान के घर में रसोई गैस से अचानक आग लग गयी और देखते ही देखते आग की लपटें नरेश पासवान के घर को भी अपने चपेट में ले लिया। जब तक अग्निशमन दस्ता घटना स्थल पर पहुंचते तब तक घर में रखे सभी सामान जल गया। घटना की सूचना मिलने पर अंचलाधिकारी निरज कुमार, सीआई हरेराम कुंवर घटना स्थल पर पहुंचे।

Check Also

रेलवे Good News :: दरभंगा से नई दिल्ली समेत कई रूटो पर स्पेशल ट्रेन, जानें टाइम टेबल

डेस्क। गर्मी छुट्टी को लेकर भारतीय रेलवे द्वारा समर स्पेशल ट्रेन चलाया जा रहा है। …

अल्लपट्टी निवासी विशाल पासवान की चाकू मारकर हत्या, पुलिस छावनी में तब्दील हुआ इलाका

दरभंगा। जेडीयू नेता राजेश्वर राणा उर्फ बिल्टू सिंह के करीबी अल्लपट्टी निवासी विशाल पासवान की …

आपके काम की खबर :: मतदाता सूचना पर्ची वितरण हेतु विशेष कैम्प 23 और 24 अप्रैल को, अपने बूथ से अपना मतदाता पर्ची अवश्य ले लें…

दरभंगा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी, दरभंगा राजीव रौशन के कहा कि लोकसभा आम निर्वाचन, 2024 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *