Breaking News

बिहार :: साढ़े तेरह करोड़ की नमामी गंगे योजना से होगा सिमरिया धाम की घाटों की सौंदर्यीकरण – अश्वनी कुमार चौबे

बीहट (बेगूसराय) : साढ़े तेरह करोड़ की नमामी गंगे योजना से होगा सिमरिया धाम की घाटों की सौंदर्यीकरण। उक्त बातें बुधवार को तूलार्क महाकुम्भ के तृतीय शाही (पर्व) स्नान के अवसर पर कुम्भ स्नान कर सिमरिया धाम स्थित सर्व मंगला विद्या पीठ कालीधाम में पूजा अर्चना करते हुए केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्वनी कुमार चौबे ने व्यक्त किया। केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री चौबे ने कहा की गंगा की अविरलता के लिये केन्द्र सरकार कृत संकल्पित है। कुम्भ के सफलता पर कहा की सिमरिया धाम में हुए तूर्लाक महाकुम्भ के सफलता पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरे बिहार वासियों के नाम शुभकामना संदेश दिया है। कहा कि गंगा के उस तट पर छह लेन की पुल का आधारशीला रखने का कार्य स्वयं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया है।

  • साढ़े तेरह करोड़ की नमामी गंगे योजना से होगा सिमरिया धाम की घाटों की सौंदर्यीकरण : अश्वनी कुमार चौबे
  • सिमरिया धाम आज विश्व में ख्याति प्राप्त किया और बिहार बेगूसराय का नाम अग्रणीय स्थान के रुप में इतिहास के पन्नों में स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जायेगा : विजय कुमार सिन्हा
  • जनता जनार्दन में आस्था और विश्वास एवं बिहार तथा केन्द्र सरकार की सौजन्य से सफल हुआ तूलार्क महाकुम्भ : स्वामी चिदात्मन

कुम्भ पर सरकार की मुहर की सवाल का जवाब देते हुए केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री चौबे ने कहा की जहां देश की समस्त नागरिक है वहां सरकार है। कुम्भ की बात कहते हुए कहा की यहां की संस्कृति में है प्राचीनकाल से कूम्भ एवं कल्पवास की प्रथा, जिसके कई पौराणिक साक्ष्य भी है भारतीय आध्यात्म, शास्त्र, पुराण, भागवत, गीता, रामायण साहित कई महान ग्रंथो में। कुम्भ राष्ट्रीय एकता और अखंडता का प्रतीक है। इससे विश्व को शांति मिलती है और कल्याण होता है। कहा यहां अब निरंतर कुम्भ एवं अर्द्धकुंभ समयानुसार लगती रहेगी। साथ ही सरकार इसकी सफलता के लिये आगे से और पूरी तैयारी के साथ खड़ी रहेगी। आगे कहा की भारतीय संस्कृति की रक्षा करना हम सभी की जिम्मेवारी है। वहीं बिहार सरकार में श्रम संसाधन मंत्री सह बेगूसराय जिले के प्रभारी मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा की सिमरिया धाम आज विश्व में ख्याति प्राप्त किया है और बिहार बेगूसराय सिमरिया धाम का नाम अग्रणीय स्थान के रुप में इतिहास के पन्नों में स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जायेगा। इसकी गाथा अब जुग जूगानतर तक लिखी जायेगी, कही जायेगी। हम आप रहें या ना रहें सिमरिया धाम का नाम अमर रहेगा। कुम्भ की सफलता का श्रय राज्य एवं केन्द्र की सरकार के साथ जिला प्रशासन एवं कुम्भ के सूत्रधार स्वामी चिदात्मन जी महाराज एवं कुम्भ से जुड़े समिति के साथ पूरे बिहार वासियों को दिया। वहीं स्वामी चिदात्मन जी महराज ने कहा की जनता जनार्दन में आस्था और विश्वास एवं बिहार तथा केन्द्र सरकार की सौजन्य से सफल हुआ तूलार्क महाकुम्भ। स्वामी जी ने कहा की जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन के साथ लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया के सौजन्य के साथ कुम्भ सेवा समिति का अथक प्रयास और साधु संतों, विद्वानों के साथ-साथ अखाड़ा परिषद की अहम भूमिका रही तूलार्क महाकुम्भ को सफल बनाने में। कहा करोड़ों की आस्था कि यह भीड़ भारतीयता को ज्योति करता है। भारत धर्म प्रधान देश है। धर्म से ही सबका सर्वांगीण विकास हो सकता है। इस पूनिया अवसर पर स्वामी चिदात्मन जी महाराज ने केन्द्रीय मंत्री अश्वनी कुमार चौबे एवं उनकी धर्म पत्नी को अंग वस्त्रम एवं मिथिलांचल पाग से सम्मानित किया। मौके पर एमएलसी सह कुम्भ सेवा समिति के महासचिव रजनीश कुमार ने अंग वस्त्र एवं सिमरिया धाम कि प्रतीक चिह्न भेंटकर केन्द्रीय राज्य स्वस्थ्य मंत्री अश्वनी कुमार चौबे एवं उनकी धर्म पत्नी को सम्मानित किया। मौके पर श्रम संसाधन मंत्री सह बेगूसराय जिले के प्रभारी मंत्री विजय कुमार सिन्हा, डीएम बेगूसराय मो. नौशाद युसूफ, एसपी आदित्य कुमार, एडीएम सह मेला प्रभारी ओम प्रकाश प्रसाद, एसडीओ सदर जनार्दन कुमार, एएसपी मिथलेश कुमार, डीएसपी तेघड़ा बीके राय, सूर्यदेव कुमार, अरुण कुमार, इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार, सुनील कुमार, गजेन्द्र कुमार, जिलाध्यक्ष जदयू भूमिपाल राय, भाजपा संजय कुमार, पूर्व एमएलए सुरेन्द्र मेहता, ललन कुंवर, महापौर संजय कुमार, रवीन्द्र ब्रह्मचारी, सिविल सर्जन डा. हरि नारायण सिंह, डीपीएम, डेम, डा. नलिनी रंजन, बीडीओ ओम राजपुत, सीओ अजय राज, थानाध्यक्ष चकिया राज रतन, एफसीआई शैलेश कुमार, ज्ञानेश्वर कुमार, नीलमणि, शैलेन्द्र राय, राम, लक्ष्मण, श्याम साहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

Check Also

बिहार के इन जिलों में बदला मतदान का समय, चुनाव आयोग का बड़ा फैसला

    डेस्क। निर्वाचन आयोग ने भीषण गर्मी के बीच मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने के …

रेलवे Good News :: दरभंगा से नई दिल्ली समेत कई रूटो पर स्पेशल ट्रेन, जानें टाइम टेबल

डेस्क। गर्मी छुट्टी को लेकर भारतीय रेलवे द्वारा समर स्पेशल ट्रेन चलाया जा रहा है। …

अल्लपट्टी निवासी विशाल पासवान की चाकू मारकर हत्या, पुलिस छावनी में तब्दील हुआ इलाका

दरभंगा। जेडीयू नेता राजेश्वर राणा उर्फ बिल्टू सिंह के करीबी अल्लपट्टी निवासी विशाल पासवान की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *