Breaking News

बिहार :: हड़ताली 80 हजार संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की सेवा समाप्त

पटना : पिछले तीन दिनों से सेवा स्थायी करने की मांग को लेकर हड़ताल पर गए संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की सेवा समाप्त होगी. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव आरके महाजन ने इस संबंध में पत्र जारी कर सभी डीएम और सिविल सर्जन को आदेश दिया है कि हड़ताली संविदा कर्मियों को सेवा से मुक्त कर उनकी जगह दूसरे कर्मियों की बहाली करें. सरकार की इस कार्रवाई के बाद संविदा स्वास्थ्य कर्मियों का सरकार के खिलाफ आक्रोश बढ गया है.

बुधवार को इस फैसले के विरोध में सभी ने सड़क पर उतर कर आंदोलन करने और आत्मदाह करने की चेतावनी दी. राज्य संविदा स्वास्थ्य संघ के सचिव ललन कुमार सिंह ने बताया कि विगत 4 दिसंबर से राज्यभर के 80 हजार संविदा स्वास्थ्य कर्मी जिनमें हेल्थ मैनेजर, आयुष चिकित्सक, कांट्रैक्ट एमबीबीएस चिकित्सक, पारामेडिकल कर्मी ,संजीवनी डाटा ऑपरेटर, डीसीएम, बीसीएम तक शामिल हैं ने स्वास्थ्य व्यवस्था को ठप्प कर दिया था. उन्होंने सरकार के इस फैसलेके विरोध में आंदोलन और तेज करने की चेतावनी दी.

इसके साथ-साथ ए ग्रेड की एएनएम पहले से ही हड़ताल पर हैं. सरकार और संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की लड़ाई में मरीजों की मुश्किलें और बढती जा रही है और पीएचसी ,एपीएचसी समेत बड़े अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवा प्रभावित है.

Check Also

बिहार के इन जिलों में बदला मतदान का समय, चुनाव आयोग का बड़ा फैसला

    डेस्क। निर्वाचन आयोग ने भीषण गर्मी के बीच मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने के …

रेलवे Good News :: दरभंगा से नई दिल्ली समेत कई रूटो पर स्पेशल ट्रेन, जानें टाइम टेबल

डेस्क। गर्मी छुट्टी को लेकर भारतीय रेलवे द्वारा समर स्पेशल ट्रेन चलाया जा रहा है। …

अल्लपट्टी निवासी विशाल पासवान की चाकू मारकर हत्या, पुलिस छावनी में तब्दील हुआ इलाका

दरभंगा। जेडीयू नेता राजेश्वर राणा उर्फ बिल्टू सिंह के करीबी अल्लपट्टी निवासी विशाल पासवान की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *