Breaking News

मिथिला संस्कृत स्नातकोत्तर संस्थान कबड़ा घाट का डीएम ने किया गहन निरीक्षण

दरभंगा, विजय भारती:- मिथिला संस्कृत स्नातकोत्तर संस्थान कबड़ा घाट का जिलाधिकारी दरभंगा राजीव रौशन द्वारा गहन निरीक्षण किया गया।
जहां उन्हें हजारों साल पुराना पांडुलिपि देखने को मिला साथ ही पांडुलिपि की रख-रखाव हेतु संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। पांडुलिपियों के संबंध में उन्होंने कहा कि यदि संभव हो तो पांडुलिपियों का डिजिटलाइजेशन कराया जाए, ताकि यह हमेशा के लिए सुरक्षित रह सके। बताया गया कि परिसर भ्रमण का मुख्य उद्देश्य कृषि विश्वविद्यालय के लिए जमीन की उपलब्धता थी।
        इसके उपरांत वे राजकीय आयुर्वेदिक संस्थान, सारा मोहनपुर, दरभंगा का निरीक्षण किया।    जिलाधिकारी ने पूरे परिसर का भ्रमण किया। बताया गया कि आयुर्वेदिक संस्थान में 28 एकड़ से ज्यादा जमीन उपलब्ध है, यह संस्थान पिछले 20 वर्ष से बंद है।
     आयुर्वेदिक कॉलेज के प्राचार्य ने इस संबंध में बताया कि संस्थान के जीर्णोद्धार के लिए सरकार के स्टार पर कार्रवाई की जा रही है। इसके जीर्णोद्धार के लिए 200 करोड़ रुपये से अधिक राशि की निविदा हुई है। जिससे कई नए भवनों का निर्माण भी किया जाएगा। उम्मीद है कि इस वर्ष से नए सत्र का संचालन प्रारंभ हो जाएगा।

Check Also

दरभंगा झंझारपुर समेत पांच सीटों को साधेंगे पीएम मोदी

डेस्क। पीएम मोदी आज दरभंगा में जनसभा को संबोधित करेंगे। इस सभा के जरिए पीएम …

एडीजे प्रथम श्री रामाकांत की अध्यक्षता में विधिक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

दरभंगा। जिला एवं सत्र न्यायाधीश-सह-जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष विनोद कुमार तिवारी के निर्देशानुसार …

दरभंगा :: 06 मई से 08 मई तक होगा ए.वी.एस.सी/ए.वी.पी.डी का मतदान, बनाए गए 23 मतदान दल

दरभंगा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी राजीव रौशन ने कहा कि लोक सभा आम चुनाव-2024 के …