Breaking News

यूपी : लखनऊ में डकैती डालने वाले दो इनामी बदमाश गिरफ्तार

राज प्रताप सिंह,ब्यूरो लखनऊ

लखनऊ।लखनऊ के चिनहट, काकोरी और माल में डकैती डालकर तीन लोगों की हत्या करने वाले बावरिया गिरोह के दो और डकैतों को एसटीएफ ने शनिवार को नोएडा में गिरफ्तार कर लिया। इन दोनों पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था। इन दोनों ने लखनऊ के अलावा फर्रखाबाद और बाराबंकी में भी डकैती डाली थी। ये लोग 11 मामलों में वांछित चल रहे थे।
एसटीएफ के एसएसपी अभिषेक सिंह के मुताबिक दोनों डकैतों की पहचान फर्रुखाबाद निवासी दीपक और भरतपुर निवासी प्रदीप कुमार के रूप में हुई। इन दोनों को मुठभेड़ के दौरान पकड़ा गया है। पिछले साल दिसम्बर और इस साल जनवरी में बावरिया गिरोह लखनऊ, फर्रुखाबाद और बाराबंकी में ताबड़तोड़ डकैती डालकर कानून व्यवस्था हिला दी थी। काकोरी और माल में तो तीन लोगों की हत्या कर दी थी। काफी मशक्कत के बाद एसटीएफ और पुलिस इस गिरोह तक पहुंची थी और इस मामले में अब तक सरगना विनोद बावरिया और राकेश उर्फ कालिया समेत नौ लोगों को पकड़ा जा चुका था। इन पर एक लाख रुपये का इनाम था। पकड़े गए लोगों से ही डकैत दीपक व प्रदीप के बारे में पता चला था। इसके बाद से ही इनकी तलाश की जा रही थी।

 

नोएडा में लोकेशन मिली थी

कुछ दिन पहले ही गिरोह के कुछ लोग मोबाइल पर एक दूसरे से बात करने लगे थे। सर्विलांस से पड़ताल कर रही एसटीएफ ने इनकी लोकेशन नोएडा में पता कर ली। इसके बाद ही घेराबंदी कर एसटीएफ की नोएडा टीम ने नोएडा में नॉलेज पार्क के पास मुठभेड़ के दौरान इन्हें पकड़ लिया। अभी इनके कुछ और साथियों को पकड़ा जाना है। इन दोनों के पास मोटरसाइकिल और दो तमंचे बरामद हुये हैं।

हरियाणा व मध्य प्रदेश में भी गिरफ्तार हो चुका

एसटीएफ ने बताया कि डकैत दीपक इससे पहले हरियाणा के फरीदाबाद, मोरैना और मध्य प्रदेश में भी पकड़ा जा चुका है। वहां की पुलिस से भी इस का ब्योरा मंगवाया गया है।

Check Also

झंझारपुर में गरजे अमित शाह, बोले मोदी तीसरी बार भी बनेंगे प्रधानमंत्री

डेस्क। बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह झंझारपुर संसदीय क्षेत्र …

भाजपा के कौरवों से डटकर लड़ रहीं ममता दीदी, दुर्गापुर में जनसम्पर्क के दौरान बोले TMC प्रत्याशी कीर्ति आजाद

डेस्क। भारत के पूर्व ऑलराउंडर क्रिकेटर कीर्ति आजाद को टीएमसी ने बर्दवान-दुर्गापुर से टिकट दिया …

दरभंगा उत्पाद कोर्ट ने 2 शराब तस्करों को 5-5 साल कारावास की सुनाई सजा

देखें वीडियो भी… डेस्क। दरभंगा। उत्पाद अधिनियम के प्रथम विशेष न्यायाधीश श्रीराम झा की अदालत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *