स्वर्णिम विशेष :: रीमा लागू को नम आँखों से दिया सभी दिग्गज कलाकारों ने अंतिम विदाई!

6

स्वर्णिम विशेष :: बॉलीवुड एक्ट्रेस रीमा लागू का गुरुवार को सुबह मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में निधन हुआ। हिंदी और मराठी फिल्मों में अहम किरदार निभा चुकीं 59 वर्षीय रीमा का दिल का दौरा पड़ने से निधन हुआ। बॉलीवुड एक्टर आमिर खान पत्नी किरण राव के साथ रीमा के अंतिम संस्कार में पहुंचे। फ्यूनरल में शामिल हुए आमिर खान ने बताया, “यह बहुत दुखद है! हम अभी भी सदमे में हैं! उन्हें कोई बड़ी बीमारी नहीं थी, जिसके बारे में हम जानते नहीं थे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे!  बता दें, रीमा के साथ आमिर ने कयामत से कयामत तक (1988) और रंगीला (1995) जैसी फिल्मों में काम किया है।

मुंबई के ओशिवारा में रीमा का अंतिम संस्कार हुआ। काजोल, सोनाली कुलकर्णी, ऋषि कपूर, रजा मुराद, किरण कुमार, तनवी आजमी उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे।

रीमा लागू का जन्‍म 1958 में हुआ था। रीमा लागू जानीमानी मराठी एक्‍ट्रेस मंदाकनी भादभाड़े की बेटी हैं और उन्‍होंने खुद भी पुणे के एक्टिंग स्‍कूल से एक्टिंग सीखी थी। थिएटर से अपनी एक्टिंग का सफर शुरू करने वाली रीमा ने हिंदी की कई सुपरहिट फिल्‍मों में काम किया।

उल्लेखनीय है कि रीमा लागू कई फिल्मों में सलमान खान की मां का किरदार निभा चुकी हैं। फिल्म ‘मैंने प्यार किया’, ‘हम आपके हैं कौन’ और ‘हम साथ-साथ हैं’ उन्हीं सुपरहिट फिल्मों में से एक हैं। इसके अलावा उन्होंने फिल्म ‘आशिकी’,  ‘साजन’, ‘वास्तव’, ‘कुछ-कुछ होता है’ जैसी बड़ी फिल्मों में भी काम किया है, जहां उनके अभिनय को काफी पसंद किया गया। टीवी सीरियल ‘तू-तू मैं-मैं’ में सास-बहू की उस मजाकिया लड़ाई को शायद ही कोई भूल पाए जिसमें रीमा ने सास का किरदार निभाया था।

गुरुवार सुबह बॉलीवुड एक्ट्रेस रीमा लागू का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। इस खबर के बाद इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है।

रीमा लागू टीवी सीरियल ‘नामकरण’ में दयावंती मेहता के किरदार में नजर आ रही थीं। 15 मई को ही शो के लिए एक नया प्रोमो शूट किया गया था। इतना ही नहीं बुधवार शाम सात बजे तक वह शो के लिए शूटिंग कर रही थीं।

खबरें हैं कि शो के निर्माताओं ने फिलहाल शो की शूटिंग रद्द कर दी है।