बिहार :: राष्ट्रीय स्तर की महिला खिलाड़ियों को मिली रेप की धमकी, एसएसपी मनु महाराज लेंगे एक्शन

0

पटना : दबंगों ने राष्ट्रीय स्तर की पंडारक से जुड़ी दलित महिला खिलाड़ियों को छेड़खानी और रेप की धमकी दे कर पुलिस को बड़ी चुनौती दी है.पंडारक की रहनेवाली बिहार की ये नेशनल महिला खिलाड़ी खौफ के साये में जी रही है. अपने कोच धनंजय के साथ पटना के एसएसपी से फरियाद करने पहुंची इन महिला खिलाड़ियों को इन दिनों अपने इलाके के दबंगों का भय सता रहा है.

इन खिलाड़ियों ने दबंगो के विरोध के बावजूद अपने आप को कबड्डी और कुश्ती के खेल में लागातार बनाये रखा और खेलती रहीं. हैरानी की बात तो यह है कि पहले केवल एक महिला खिलाड़ी को धमकी देने का मामला अब चार खिलाड़ियों तक पहुंच गया है।

दरअसल राष्ट्रीय स्तर पर कई प्रतियोगिताओ में पदक जीत चुकी इन महिला खिलाड़ियो को गांव के दंबंगों ने महज इसलिये सताया क्योंकि वे नही चाहते थे कि गांव की लड़कियां खेलकूद में हिस्सा लें. छेड़खानी से लेकर रेप तक की दबंगो की धमकी को लेकर एक पीड़िता ने थाने में केस भी दर्ज कराया था लेकिन पटना पुलिस ने आज तक कोई कार्रवाई नहीं की.

आज भी भय के माहौल में ये लड़कियां मिलों का सफर तय कर प्रैक्टिस करने जाती हैं. कोच धनंजय का आरोप है कि उन्हें आज भी धमकी मिल रही है लेकिन पुलिस आज तक कुछ नही कर पाई. पटना के एसएसपी मनु महाराज मामले को गंभीर मान रहे हैं और उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया.