Breaking News

बिहार :: तीन तलाक पर दरभंगा में गरजे योगी, अवैध बूचड़खानें बंद करने की नीतीश को दी चुनौती

दरभंगा : सीएम योगी आदित्यनाथ दरभंगा में बिहार की महागठबंधन सरठकार के खिलाफ खूब गरजें. योगी दरभंगा के राज मैदान पहुंचें और लोगों का अभिवादन स्वीकार किया. बिहार पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत किया गया। मंच पर योगी के आते ही बीजेपी के नेताओं ने उनका भव्य स्वागत किया. योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए गए थे. यहां तक कि यूपी के सीएम ने बुलेटप्रूफ पोडियम से जनसभा को संबोधित किया. सीएम योगी ने भारत माता, गौमाता व गंगा मैया की जय के साथ अपना भाषण शुरू किया. उन्‍होंने कहा कि मां जानकी इस धरती की पहचान हैं. बिहार व यूपी के भावनात्मक रिश्ता को निभाने आया हूं. मां जानकी के रूप में धरती माता ने समारोह के पहले इसे धोने का काम किया है ताकि यदि किसी ने कोई गलत किया है तो वह धूल जाये।

इस मौके पर उन्होंने कहा, ‘मेरा बिहार से भावनात्मक लगाव है. मैं अवध से आया हूं और यह मां जानकी का जन्मस्थान है. अयोध्या और सीतामढ़ी को फोर लेन से जोड़ा जाएगा. पहले जब किसी को गिफ्ट दिया जाता था तो ताजमहल और कोई मीनार होती थी जो भारत के संस्कृति से मेल नहीं खाती थी.’

केंद्र सरकार के तीन साल बेमिसाल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व में देश लगातार तरक्की कर रहा है. केंद्र सरकार के तीन साल बेमिसाल हैं. केंद्र सरकार ने जनधन योजान, डिजिटल इंडिया, दीनदयाल ज्योति योजना उज्जवला योजना समेत कई योजनाओं को लागू किया गया है.

योगी ने दरभंगा में कहा कि 2020 तक वो बिहार के हरेक जिले में आते रहेंगे, जब तक बीजेपी का झंडा नहीं लहराता. बिहार में जब तक ‘कमल’ पूरी तरह नहीं खिल जाता, तब तक हमलोग (बीजेपी) चुप नहीं बैठेंगे.

योगी ने कहा कि जिन राज्यों में बीजेपी की सरकार नहीं है, वहां केंद्र की योजनाओं को सफल नहीं होने दिया जा रहा है. मैं जब भी नीतीश और लालू को देखता हूं तो सोचता हूं ये बेमेल संघ कैसे निभेगा. इस बेमेल जोड़ी से बिहार की तरक्की नहीं हो सकती है.

नीतीश को दी चुनौती
नीतीश को चुनौती देते हुए योगी ने कहा कि सरकार बनने के साथ ही मैंने यूपी में 24 घंटों के भीतर अवैध बूचड़खाना बंद कर दिया. नीतीश भी इस दिशा में कदम उठाएं. जेपी के अनुनायियों ने आज उनके आदर्शों को भूला दिया है.

यूपी के सीएम ने कहा कि तीन तलाक के कारण आधी आबादी के साथ अन्याय हो रहा है. इस मुद्दे पर सेक्लूयर नेताओं की चुप्पी दर्शाती है कि उनकी कथनी और करनी में अंतर है. अयोध्याधाम के प्रति आप निश्चित रहिए, काम हो रहा है.

जातिवाद की राजनीति से विकास संभव नहीं
यूपी के सीएम ने कहा कि जब तक जातिवाद और क्षेत्रवाद की राजनीति होगी, तब तक विकास नहीं हो सकता है. बिहार के नौजवान सबसे ज्यादा प्रतिभाशाली हैं. लोग मुझसे पूछते हैं कि आप बिहार के अधिकारी क्यों रखते हैं तो मै कहता हूं कि बिहार के लोग इतने प्रतिभाशाली हैं तो मैं क्या करूं?

इस मौके पर बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि योगी का इतना दहशत है कि नीतीश कुमार को दरभंगा आना पड़ा. नीतीश कुमार 700 लोगों को संबोधित कर रहे थे, वहीं योगी को आज एक लाख लोग सुनने पहुंचे हैं.

उधर, बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि जिस रास्ते पर योगी चलते है वो रास्ता योगी का हो जाता है. दरभंगा योगी का है. योगी ने बिहार को गोद ले लिया है. मां जानकी की धरती पर राम के दूत पधारे हैं. इसका मतलब यह है कि बिहार बदलने वाला है.

इससे पहले योगी का दरभंगा में भव्य स्वागत किया गया. बीजेपी के नेताओं ने मिथिला के परंपरागत पाग, श़ॉल समेत मखाना का माला भेंट किया. मंच पर बिहार बीजेपी के अध्यक्ष नित्यानंद राय, पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार समेत कई दिग्गज नेता मौजूद थे.ट

Check Also

बिहार के इन जिलों में बदला मतदान का समय, चुनाव आयोग का बड़ा फैसला

    डेस्क। निर्वाचन आयोग ने भीषण गर्मी के बीच मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने के …

रेलवे Good News :: दरभंगा से नई दिल्ली समेत कई रूटो पर स्पेशल ट्रेन, जानें टाइम टेबल

डेस्क। गर्मी छुट्टी को लेकर भारतीय रेलवे द्वारा समर स्पेशल ट्रेन चलाया जा रहा है। …

अल्लपट्टी निवासी विशाल पासवान की चाकू मारकर हत्या, पुलिस छावनी में तब्दील हुआ इलाका

दरभंगा। जेडीयू नेता राजेश्वर राणा उर्फ बिल्टू सिंह के करीबी अल्लपट्टी निवासी विशाल पासवान की …