Breaking News

पंजाब :: राज्य सरकार के अधीन सहकारी संस्था मार्कफेड द्वारा मक्सूदा सब्जी मंडी में किसानों से उचित मूल्य पर खरीदे गये आलू

जालंधर (उमेश बत्रा) : आजकल सब्जी मंडियों में इन दिनों मौसम अनुकूल होते ही टमाटर व अन्य सब्जियां जहां महंगी हो रही है वही सब्जियों का राजा आलू फिर बेभाव है। यह हाल देख आलू उत्पादक किसान परेशान हैं। पंजाब के जालंधर जिले में इस बार भी आलू की बम्पर पैदावार हुई है। आलू की बम्पर पैदावार का नतीजा है कि आलू को मंडी में भाव नहीं मिल रहा है तो बाहर की मंडियों में भी सन्नाटा है। बाजार के मौजूदा भाव से किसानों को लागत निकलती नहीं दिख रही है। इन सब बातों के मद्देनजर पंजाब सरकार के अधीन सहकारी संस्था मार्कफेड ने किसानों के हित में सोचते हुए जायज मूल्य पर आलू की खरीदारी करनी शुरू की है। 

इस बारे में मक्सूदा सब्जी मंडी में आए मार्कफेड के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर बी. एम शर्मा ने बताया कि ज्योति आलू 320 रुपए क्विंटल बिक रहा था उसे उन्होंने 340 में खरीदा व खुसरो बादशाहा किस्म का आलू 292 में बिक रहा था उसे उनके द्वारा 310 रुपए मैं लिया गया है, इन दोनों किस्मों के आलू की उनके द्वारा दो ट्रालीया ली गई है, बाकी जरूरत अनुसार आगे भी मार्कफेड द्वारा ली जाएंगी, ताकि किसानो को नुकसान ना हो और उन्हे उचित मूल्य मिल सके। आज लिया गया यह आलू सरकारी स्कूलों में मिलने वाले मिड-डे मील के लिए इस्तेमाल किया जाएगा ।

Check Also

ऐतिहासिक हिंदू मंदिर गिराया, वाणिज्यिक परिसर का निर्माण किया शुरू

डेस्क। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में एक ऐतिहासिक हिंदू मंदिर को ढहा दिया गया है। …

तेजाब पिलाकर युवक की हत्या, पेट फटकर आंत बाहर शव मिलने से सनसनी

डेस्क। दरभंगा जिले के कमतौल थाना क्षेत्र में हरिहरपुर से कनौर जानेवाली सड़क पर मो …

700 करोड़ का शराब घोटाला, उत्पाद विभाग का पूर्व सचिव बिहार से गिरफ्तार

  डेस्क। छत्तीसगढ़ पुलिस और बिहार पुलिस की एक संयुक्त टीम ने गुरुवार देर रात …