Breaking News

बिहार :: राष्ट्रगीत पर विवादित ट्वीट से फंसे तेजस्वी, देशद्रोह का मुकदमा हुआ दर्ज

दरभंगा : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बेटे और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव अब एक नई मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं. इस बार उनपर वंदे मातरम् का अपमान करने का आरोप लगा है.  इस मामले में उनके खिलाफ दरभंगा में केस दर्ज किया गया है.लालू पुत्र तेजस्वी यादव और एक अन्य आरोपी उमाशंकर सिंह पर राष्ट्रगीत ‘वंदे मातरम’ के अपमान को लेकर स्थानीय अदालत में इकबाल अंसारी नाम के एक शख्स ने परिवाद दायर किया है। परिवाद पत्र में तेजस्वी यादव व उमाशंकर सिंह पर भारतीयों व भारतीयता का मज़ाक उड़ाने का भी आरोप है। इन दोनों के खिलाफ राष्ट्रद्रोह की धारा 124 (A), 120 (B) भा.द.वि., 501 (B) भा.द.वि, प्रिवेंशन ऑफ इंसल्ट टू नेशनल ऑनर एक्ट 69 (1971) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

क्या है मामला
जदयू तकनीकी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष इकबाल अंसारी ने सीजीएम की कोर्ट में दायर अपनी याचिका में कहा है कि सोशल मीडिया साइट्स ट्विटर पर बीते 13 अगस्त को तेजस्वी यादव ने एक विवादित ट्वीट कर राष्ट्रगीत का अपमान किया है।

याचिका में कहा गया है कि उमाशंकर सिंह नामक एक व्यक्ति के ट्वीट “बन्दे मारते हैं हम” के लिंक को अपने ट्विटर एकाउंट में शामिल करते हुए तेजस्वी यादव ने इस ट्वीट का न केवल समर्थन किया बल्कि ट्वीट कर कहा कि “सही कहा इनका “वंदे मातरम्” = बंदे मारते हैं हम”

इस प्रकार के ट्वीट से राष्ट्रप्रेमियों को गहरा दुःख हुआ एवं ट्विटर पर लोगो ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। देश के एक जिम्मेदार नागरिक व पूर्व उपमुख्यमंत्री के ऐसे राष्ट्रविरोधी ट्वीट से यह बात साबित हो जाती है कि इनको अपना राजनीतिक स्वार्थ साधने के लिए न तो राष्ट्र के सम्मान की चिंता है और न ही राष्ट्र के छवि की।

इकबाल अंसारी ने अपनी याचिका में कहा है कि इस ट्वीट की इतनी आलोचना होने के बावजूद तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट पर माफी नही मांगी।

Check Also

बिहार के इन जिलों में बदला मतदान का समय, चुनाव आयोग का बड़ा फैसला

    डेस्क। निर्वाचन आयोग ने भीषण गर्मी के बीच मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने के …

रेलवे Good News :: दरभंगा से नई दिल्ली समेत कई रूटो पर स्पेशल ट्रेन, जानें टाइम टेबल

डेस्क। गर्मी छुट्टी को लेकर भारतीय रेलवे द्वारा समर स्पेशल ट्रेन चलाया जा रहा है। …

अल्लपट्टी निवासी विशाल पासवान की चाकू मारकर हत्या, पुलिस छावनी में तब्दील हुआ इलाका

दरभंगा। जेडीयू नेता राजेश्वर राणा उर्फ बिल्टू सिंह के करीबी अल्लपट्टी निवासी विशाल पासवान की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *