Breaking News

बिहार :: नव पदस्थापितों ने अब तक नहीं दिया योगदान, कार्यालय मेंं झूल रहा ताला

दरभंगा : बेनीपुर प्रखंड से एक साथ कई अधिकारियों के स्थानांतरण के बाद से नये अधिकारियों के योगदान नहीं किये जाने से प्रखण्ड अंचल एवं मनरेगा कार्यालय मे विगत कई दिनों से जहां सन्नाटा पसरा हुआ रहता है वही विकास कार्य पूरी तरह बाधित हो गया है । वहीं आम जनता गरीब हितैशी योजनाओं के लाभ हेतु दर दर भटकने को मजबूर हैं।

दिव्यांगों को लगाना पड़ रहा चक्कर
मंगलवार को सझुआर माधोपुर नवादा बलनी के पेंशन से वंचित कई वृद्ध दिव्यांग प्रखंड बीडीओ की टोह मे भटकते फिर रहे थे पर इनका सुनने वाला कोई नहीं था। यही हाल अंचल एवं मनरेगा कार्यालय का भी है। ज्ञात हो कि यहां से एक साथ बीडीओ,सीओ एवं पीओ का तबादला कर दिया गया ।

तबादले का आदेश जारी होते ही डीएम द्वारा बीडीओ प्रदीप कुमार झा को यहां से विरमित कर दिया गया। वे सीओ अल्पना कुमारी को अपना प्रभार दे कर चले गये। लेकिन दस दिन गुजरने के बाद भी यहां नये बीडीओ का योगदान नही करने को लेकर विकास कार्य बाधित होने लगा है लोग दर दर भटक रहे है ।

अधिकारी विहीन मनरेगा कार्यालय विरान
वर्तमान सीओ भी नये सीओ के आने की बाट जोह रही है। इसी तरह अधिकारी विहीन मनरेगा कार्यालय विरान पड़ा हुआ है ।इस सम्बंध में जीपीएस सुरेश ठाकुर ने कहा कि नये बीडीओ के रूप मे पुर्णिया जिला के जमालगढ़ प्रखंड के बीडीओ जगत नारायण मिश्र को यहां पदस्थापित किया गया है । जो अब तक नहीं आये हैं। फिलहाल सीओ मैडम प्रभारी हैं लेकिन वो भी अपने जाने की तैयारी मे लगी हुई हैं तो अब विकास कार्य कैसे होगा ? नये सीओ पंकज कुमार झा भी अभी तक योगदान नही दिये हैं।

Check Also

चुन्ना अपहरण मामले में लालबाबू समेत 9 दोषी करार, 15 मई को सजा पर होगी सुनवाई

दरभंगा। चुन्ना अपरहण मामले में तृतीय अपर सत्र न्यायाधीश ने सोमवार को विभिन्न जिला व …

Corex पीकर नशे में पहुंचा दूल्हा, शादी के मंडप में दुल्हन ने उठाया बड़ा कदम

डेस्क। नशे की हालत में जब दूल्हा शादी करने मंडल में पहुंचा तब उसे देखकर …

बिहार ANM बहाली पर हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, 10709 पदों पर भर्ती का रास्ता साफ

डेस्क। पटना HC के आदेश के बाद ANM के 10709 पदों पर बहाली का रास्ता …