Breaking News

साहब ! पूरे गांव में गंदगी का अंबार,सड़कों पर हो रहा जल भराव

सड़क पर गंदे जलभराव और कीचड़ से ग्रामीण परेशन,नही आते सफाई कर्मी

लखनऊ,ब्यूरो:राज प्रताप सिंह

लखनऊ।बख्शी का तालाब,तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत कठवारा में सड़कों पर गंदे जलभराव और कीचड़ से ग्रामीण बेहद परेशान हैं। गंदे पानी से उठती बदबू ने यहां लोगों का रहना दूभर कर दिया है। गंदे जलभराव और कीचड़ से आने जाने वाले लोगों को दूसरे रास्तों से निकलने को मजबूर होना पड़ता है। बारिश के दिनों में तो यहां रहने वाले लोग भी अपने ही घरों में कैद होकर रह जाते हैं।ऐसा नहीं है कि यहां के लोगों ने इस मामले को प्रशासनिक अधिकारियों के समक्ष उठाया नहीं हो, लेकिन किसी भी अधिकारी ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया है, जिसके कारण ग्रामीण यहां नारकीय जीवन जीने को विवश हैं। ग्रामीणों ने इस मामले को ग्राम सभा में जोर-शोर से उठाया था।
लोगो के घर से मुख्य मार्ग होने के कारण बहुत से दैनिक लोगों का आवागमन होता है। गांव के जर्जर पड़े इस मुख्य रास्ते में कीचड़ और गंदा पानी भरा होने के कारण ग्रामीणों ने दूसरे रास्तों से आना जाना शुरू कर दिया है।

जलभराव व गन्दगी को देखकर भड़के थे डीएम कौशल राज शर्मा

बताते चले की कई महीनों पहले डीएम कौशल राज शर्मा ने कठवारा गांव में रात्रि चौपाल लगाई थी जिसमे सभी प्रसाशनिक अधिकारी मौजूद थे रात्रि में गांव भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी ने इस जल भराव का भी निरीक्षण किया था व ग्रामीणों को आस्वासन् भी दिया था की इस जल भराव से जल्द ही निजात दिलाया जायेगा।लेकिन अभी तक कोई कदम नही उठाया गया।

पूरे गांव की नालियां रहती है चोक,नही आते सफाई कर्मी

ग्रामीणों के मुताबिक़ सरकार द्वारा गाव में तो सफाई कर्मियों की नियुक्ति की गयी है।लेकिन सफाई कर्मी कभी दीखते ही नही पुरे गाव की नालियां चोक हो गयी है।जिससे जल भराव रहता है और खतरनाक मच्छरों का आतंक बढ़ा है।

गंदे पानी से फैल रही बीमारी

गांव में तालाब के पास करीब 70 घर बने हुए है।तालाब के पास रहने वाले लोगों ने बताया कभी भी सफाई नही होती है।इलाके का गन्दा पानी तालाब में ही जाता है।तालाब का पानी ओवेरफ्लो होने के बाद सड़क पर आ जाता है।गन्दे पानी से लोगों को गुजरना पड़ता है।जिसके चलते तालाब के आस पास के लोग अक्सर बीमार रहते है।

डीएम साहब झूठ बोल गए – अब तक नही बना खेल मैदान

कठवारा निवासी सर्वजीत सिंह चौहान(14) बीकेटी इंटर कालेज में कक्षा-9 का छात्र है।उसने डीएम कौशल राज शर्मा से गाव में ही खेल मैदान की मांग की थी।

सर्वजीत ने कहा था साहब खेल मैदान बनवा दीजिये खेल मैदान न होने से सभी बच्चे खेल नही पाते है।सर्वजीत सिंह ने बताया की डीएम साहब ने आस्वासन दिया था।लेकिन इतने महीने बीत जाने के बाद अब यही लग रहा है की डीएम साहब झूठ बोल गए हमसे।

Check Also

72 वर्ष की उम्र में सुशील मोदी का कैंसर से निधन, शोक की लहर

डेस्क। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी का निधन हो गया है। दिल्ली …

लोकसभा चुनावों को देखते हुए चकरनगर में तैयारियां तेज हो गईं।

लोकसभा चुनाव से पहले तैयारियां तेज पुलिस और पी ए सी बल के जवानों ने निकाला फ्लैग मार्च

चकरनगर /इटावा।लोकसभा चुनाव से पहले तैयारियां तेज, पुलिस और पी ए सी बल के जवानों …

जेडीयू नेता राजेश्वर राणा ने महाराणा प्रताप को बताया मरू धरा का महान योद्धा

दरभंगा। महाराणा प्रताप की जयंती पर जेडीयू नेता राजेश्वर राणा ने महाराणा प्रताप के जीवनवृत्त …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *