Breaking News

बिहार की 5 सीटों पर कुल 56.63 फीसदी वोटिंग, दरभंगा में 56.63% मतदान

डेस्क। बिहार में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में पांच सीटों पर मतदान समाप्त हो गया। चुनाव आयोग द्वारा जारी शाम 6 बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक पांचों सीटों पर कुल 56.63 फीसदी वोटिंग हुई। बेगूसराय में सबसे ज्यादा 58.40 प्रतिशत वोट गिरे। वहीं, समस्तीपुर में 58.10%, दरभंगा में 56.63% और उजियारपुर में 56% मतदान हुआ। सबसे कम मुंगेर में 55 फीसदी लोगों ने वोट दिया।

 

 

सोमवार को मतदान के बाद निर्वाचन विभाग में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास ने बताया कि यह अनुमानित मतदान प्रतिशत है, इसमें बढ़ोतरी की संभावना है। उन्होंने बताया कि मुंगेर के सूर्यगढ़ा में मतदान को बाधित किये जाने की शिकायत मिली। जिसकी जांच कराई गई तो पाया गया कि मतदान शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है। वहीं, एडीजी मुख्यालय जीएस गंगवार ने बताया कि मतदान के दौरान कुल 47 उपद्रवी तत्वों को गिरफ्तार किया गया।

 

 

चौथे चरण में दिग्गजों नेताओं ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं मुंगेर में चुनाव ड्यूटी के दौरान पीठासीन अधिकारी की हार्ट अटैक से मौत हो गई। चौथे चरण में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय, जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, सांसद गोपाल जी ठाकुर, विधायक ललित यादव, शांभवी चौधरी, सनी हजारी, पूर्व मंत्री तथा विधायक आलोक मेहता सहित 55 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला है। इनमें चार महिलाएं जबकि 51 पुरुष शामिल हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में आंध्र प्रदेश की 25, बिहार की 5, झारखंड की 4, मध्य प्रदेश की 8, महाराष्ट्र की 11, ओडिशा की 4, तेलंगाना की 17, उत्तर प्रदेश की 13, पश्चिम बंगाल की 8 और जम्मू-कश्मीर की 1 सीट के लिए वोटिंग हो रही है।

 

Check Also

दरभंगा :: 06 मई से 08 मई तक होगा ए.वी.एस.सी/ए.वी.पी.डी का मतदान, बनाए गए 23 मतदान दल

दरभंगा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी राजीव रौशन ने कहा कि लोक सभा आम चुनाव-2024 के …

चुन्ना अपहरण मामले में लालबाबू समेत 9 दोषी करार, 15 मई को सजा पर होगी सुनवाई

दरभंगा। चुन्ना अपरहण मामले में तृतीय अपर सत्र न्यायाधीश ने सोमवार को विभिन्न जिला व …

दरभंगा उत्पाद कोर्ट ने 2 शराब तस्करों को 5-5 साल कारावास की सुनाई सजा

देखें वीडियो भी… डेस्क। दरभंगा। उत्पाद अधिनियम के प्रथम विशेष न्यायाधीश श्रीराम झा की अदालत …