Breaking News

72 वर्ष की उम्र में सुशील मोदी का कैंसर से निधन, शोक की लहर

डेस्क। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी का निधन हो गया है। दिल्ली के एम्स में उन्होंने अंतिम सांस ली। वह कैंसर से पीड़ित थे। बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी, विजय कुमार सिन्हा, सम्राट चौधरी सहित बीजेपी के तमाम नेताओं ने उनके निधन पर शोक जताया है। बताया जा रहा है कि कल मंगलवार की सुबह उनका पार्थिव शरीर दिल्ली से राजेन्द्र नगर स्थित आवास पर लाया जाएगा। जिसके बाद उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। इस घटना से परिजन काफी सदमें में हैं।

 

 

सुशील मोदी के निधन से बिहार समेत देशभर में शोक की लहर है। बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है वहीं बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी जी अब हमारे बीच नहीं रहे । पूरे भाजपा संगठन परिवार के साथ-साथ मेरे जैसे असंख्य कार्यकताओं के लिए यह एक अपूरणीय क्षति है । अपने संगठन कौशल,प्रशासनिक समझ और सामाजिक राजनीतिक विषयों पर अपनी गहरी जानकारी के लिए वे हमेशा याद किए जाएंगे। ईश्वर दिवंगत आत्मा को चिरशांति और परिजनों को इस शोक की घड़ी में सम्बल प्रदान करें।

 

बता दें कि बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी गले के कैंसर से जूझ रहे थे। सोमवार की शाम उन्होंने दिल्ली एम्स में अंतिम सांसें ली। सुशील कुमार मोदी गले के कैंसर से पीडित थे. करीब डेढ़ महीने पहले उन्होंने सोशल मीडिया के जरिये लोगों को खुद इस बात की जानकारी दी थी. सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर सुशील मोदी ने लिखा था- “पिछले 6 माह से कैंसर से संघर्ष कर रहा हूँ. अब लगा कि लोगों को बताने का समय आ गया है. लोकसभा चुनाव में कुछ कर नहीं पाऊँगा. PM को सब कुछ बता दिया है. देश, बिहार और पार्टी का सदा आभार और सदैव समर्पित.”

 

पहली बार 1990 में बने विधायक

सुशील कुमार मोदी ने पटना साइंस कॉलेज से बॉटनी विषय से ग्रेजुएशन किया था। वह पहली बार 1990 में बिहार विधानसभा के लिए विधायक चुने गए थे. इसके बाद 1995 और 2000 में भी विधायक चुने गए। वह लगातार तीन बार विधायक रहे।

 

Check Also

दिल्ली में लॉक डाउन 3.0 में नहीं दी जाएगी ढील, सभी जिले रेड जोन घोषित।

दिल्ली : दिल्ली के सभी जिले 17 मई तक रेड जोन में ही रहेंगे और …

सुरक्षाकर्मियों में नहीं रुक रही कोरोना की मार, अभी तक 134 कोरोना पॉजिटिव।

दिल्ली : दिल्ली में कोरोना की मार सुरक्षा कर्मियों पर अभी भी जारी है, जहां …

दिल्ली सरकार देगी गरीबों को दोगुना राशन।

दिल्ली : मई महीने से दिल्ली सरकार गरीबों के लिए दोगुना राशन की व्यवस्था करेगी। …