Breaking News

जज्बे को सलाम :: लास्ट स्टेज कैंसर पीड़िता सुभद्रा देवी स्ट्रेचर पर पहुंची बूथ, किया मतदान

डेस्क। सोमवार को चौथे चरण के चुनाव के दौरान दरभंगा लोकसभा क्षेत्र में एक ऐसी महिला ने मतदान केंद्र पर पहुंच कर वोट डाला जिसे देखकर सबके चेहरे खिल गए। पोलिंग बूथ पर मौजूद अन्य मतदाताओं ने उनके जज्बे को सलाम किया। दरअसल यह महिला सुभद्रा देवी हैं जो कैंसर पीड़ित हैं। लेकिन उन्होंने वोट डालने की इच्छा जताई तो उनका बेटा स्ट्रेचर पर लेकर पहुंचा और उन्होंने अपने मनपसंद उम्मीदवार को अपना वोट देकर लोकतंत्र के प्रति अहम जिम्मेदारी का निर्वहन किया।

 

 

सुभद्रा देवी कैंसर की बीमारी से जिंदगी की जंग लड़ रही हैं। दरभंगा के बेनीपुर विधानसभा क्षेत्र के विष्णुपुर चौगमा गांव के निवासी शुभकान्त मिश्र की पत्नी हैं शुभद्रा देवी जो पिछले कई महीनों से कैंसर रोग से पीड़ित हैं। उनका इलाज चल रहा है लेकिन वह खाना-पीना नहीं खा रही हैं। बीमार होने के कारण वह चलने-फिरने में असमर्थ हैं। लेकिन जब उन्हें बताया गया कि आज वोट है तो उन्होंने अपने मताधिकार का प्रयोग करने की इच्छा जताई। इस पर उनके बेटे विकास कुमार मिश्र अन्य परिजनों के साथ मिलकर स्ट्रेचर पर लादकर बूथ संख्या 116 पर ले गए और मतदान करवाया।

 

अपनी मां सुभद्रा देवी को लेकर वोट दिलाने पहुंचे विजय कुमार मिश्र ने बताया कि जब मां ने अपने जीवन के अंतिम क्षणों में मतदान करने की इच्छा जाहिर की तो रोम रोम खड़ा हो गया। इतनी खुशी हुई कि बता नहीं सकते। मां 80 साल की हैं और अब कितने दिन जिंदा रहेंगी यह भी पता नहीं है। कहना अच्छा नहीं लगता है लेकिन, अब हम लोग उनकी अंतिम सेवा में लगे हुए हैं। मां ने कैंसर से पीड़ित होने के बाद भी वोट डालने आईं यह मेरे लिए गौरव की बात है। सभी लोगों को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए।

 

Check Also

दरभंगा :: 06 मई से 08 मई तक होगा ए.वी.एस.सी/ए.वी.पी.डी का मतदान, बनाए गए 23 मतदान दल

दरभंगा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी राजीव रौशन ने कहा कि लोक सभा आम चुनाव-2024 के …

चुन्ना अपहरण मामले में लालबाबू समेत 9 दोषी करार, 15 मई को सजा पर होगी सुनवाई

दरभंगा। चुन्ना अपरहण मामले में तृतीय अपर सत्र न्यायाधीश ने सोमवार को विभिन्न जिला व …

दरभंगा उत्पाद कोर्ट ने 2 शराब तस्करों को 5-5 साल कारावास की सुनाई सजा

देखें वीडियो भी… डेस्क। दरभंगा। उत्पाद अधिनियम के प्रथम विशेष न्यायाधीश श्रीराम झा की अदालत …