Breaking News

संसद में दरभंगा-मधुबनी के सांसदों ने मैथिली भाषा में ली शपथ, मिथिला वासियों को दिया सम्मान

डेस्क : दरभंगा-मधुबनी के सांसद गोपालजी ठाकुर और डॉ. अशोक कुमार यादव ने आज संसद में मैथिली भाषा में शपथ लेकर मिथिला का मान बढाया है। सांसद द्वय ने आज मिथिला के परम्परागत परिधान पहनकर संसद पहुंचे थे। गोपालजी ठाकुर पीला वस्त्र में थे और उनके सिर पर मिथिला पेंटिंग से सजा पाग था, जो मिथिला के परिधान को दर्शाता था। इधर मिथिला के परम्परा के अनुसार मैथिली में शपथ लेने पर लोगों में यहां भारी खुशी है और उन्हें बधाई देने वालों को तांता लगा हुआ है।

विद्यापति सेवा संस्थान के महासचिव बैद्यनाथ चौधरी बैजू ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि इन सांसदों ने मां के दूध का कर्ज चुकाने के साथ-साथ मिथिला व मैथिली की अस्मिता का अभूतपूर्व सम्मान दिया है। उनके इस कार्य के लिए विद्यापति सेवा संस्थान तहे दिल से स्वागत करता है।

वहीं इस अवसर पर उन्होंने बताया कि भाजपा के पंचायत अध्यक्ष के रूप में उन्होंने राजनीति शुरू की थी और आज सांसद के रूप में लोकसभा में शपथ ली है। उन्होंने कहा है कि सबका साथ- सबका विकास वे जन सेवा के लिए सदैब लोगों के बीच रहूंगा और लोगों के मान-सम्मान को कभी झुकने नहीं दूंगा और न ही दरभंगा के विकास को रूकने दूंगा।

Check Also

दरभंगा झंझारपुर समेत पांच सीटों को साधेंगे पीएम मोदी

डेस्क। पीएम मोदी आज दरभंगा में जनसभा को संबोधित करेंगे। इस सभा के जरिए पीएम …

एडीजे प्रथम श्री रामाकांत की अध्यक्षता में विधिक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

दरभंगा। जिला एवं सत्र न्यायाधीश-सह-जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष विनोद कुमार तिवारी के निर्देशानुसार …

दरभंगा :: 06 मई से 08 मई तक होगा ए.वी.एस.सी/ए.वी.पी.डी का मतदान, बनाए गए 23 मतदान दल

दरभंगा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी राजीव रौशन ने कहा कि लोक सभा आम चुनाव-2024 के …