Breaking News

जल जीवन हरियाली योजना विश्व के लिये नजीर – मंत्री महेश्वर हजारी

दरभंगा : जिला के प्रभारी मंत्री महेश्वर हजारी ने कहा कि व्यक्ति की सोच सही एवं सकारात्मक हो तो किसी भी बड़ी से बड़ी योजना को सरजमीन पर उतारने में कठिनाई नहीं होती है। उन्होंने कहा कि सकारात्मक सोच एवं दृढ इच्छाशक्ति के साथ जब हम कोई जनोपयोगी योजना लेकर आते हैं तो समस्याएं खुद ब खुद आगे बढ़ने का रास्ता प्रदान करती जाती हैं और योजना का क्रियान्वयन सफल हो जाता हैं।

समाहरणालय सभा कक्ष में आयोजित जल जीवन हरियाली योजना के अवसर पर मंत्री ने कहा कि बिहार सरकार द्वारा क्रियान्वित की जा रही जल जीवन हरियाली योजना देश ही नहीं पूरे विश्व के लिये नजीर बनेगी।

उन्होंने कहा कि इस योजना की सफलता जन सहयोग से ही सम्भव होगा। इस योजना के सफलीभूत होने पर हमारी आने वाली पीढ़ी का जीवन सुरक्षित होगा। अगर हम अभी नहीं चेते तो मानव जीवन धीरे-धीरे खत्म हो जायेगा। इससे पहले मंत्री महेश्वर हजारी, आयुक्त मयंक वरवड़े, जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम. दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की।

इस अवसर पर विधायक संजय सरावगी, अमरनाथ गामी, विधान पार्षद सुनील सिंह, जिप अध्यक्ष व उपाध्यक्ष, महापौर वैजयंती खेड़िया, नगर आयुक्त घनश्याम मीणा, डीडीसी डॉ. कारी प्रसाद महतो, एडीएम, डीपीजीआरओ सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

Check Also

चमकी को धमकी :: अब थाना प्रभारी पहुंचाएंगे वांछितों तक ओआरएस घोल, बैठक में डीएम एसएसपी ने दिए कई अहम निर्देश

डेस्क। दरभंगा जिलाधिकारी राजीव रौशन ने AES/JE (चमकी बुखार) कालाजार एवं मलेरिया रोकथाम को लेकर …

दरभंगा उत्पाद कोर्ट द्वारा शराब मामले में एक दोषी करार

डेस्क। दरभंगा के उत्पाद अधिनियम के प्रथम विशेष न्यायाधीश श्रीराम झा की कोर्ट ने शनिवार …

LNMU :: नवीन स्वचालित मौसम स्टेशन का अधिष्ठापन, हर 15 मिनट की अवधि पर मिलेंगे आँकड़ें

  दरभंगा/बिहार – ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा में भारतीय मौसम विज्ञान विभाग, पटना के …