Breaking News

बड़े शहरों में 2 हज़ार व छोटे शहर में 1 हजार खाने के पैकेट बटवाये जाए : योगी

प्रदेश के हर हिस्से में जरूरतमंद को खाना मिले

राज प्रताप सिंह, लखनऊ ब्यूरो।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश के हर हिस्से में हर ज़रूरतमंद तक भोजन और शुद्ध जल हर हाल में पहुँचे। सीएम ने सोमवार को नोयडा जाने से पहले अधिकारियों की 11 टीम के साथ बैठक की। कहा कि बड़े शहरों की पुलिस लाइन में कम से कम 2 हज़ार पैकेट और छोटे शहर की पुलिस लाइन कम से कम एक हज़ार पैकेट भोजन तैयार करवाकर जिला प्रशासन के सहयोग से बंटवाने का प्रयास करें।

इमरजेंसी ड्यूटी में लगे लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण होसीएम ने कहा कि इमरजेंसी सेवाओं में जो भी डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ़, पुलिसकर्मी लगे हैं। उनके स्वास्थ्य की हिफ़ाज़त और सुविधाओं का भी पूरा ध्यान रखा जाए। साथ ही उनकी आवश्यक ज़रूरतों की भी चिंता करते रहें। सबको समय से वेतन मिले। उन्होंने कहा कि हर कर्मचारी, संविदा कर्मी, चिकित्सा कर्मियों, एम्बुलेंस कर्मियों, सफ़ाई कर्मियों, पुलिस कर्मियों आदि का वेतन बिलकुल समय से उनके खातों में पहुँच जाए।

साथ ही किसी भी तरह के सरकारी निर्माण कार्यों में योगदान देने वाले श्रमिकों को भी हर हाल में सारा भुगतान सुनिश्चित करा लिया जाए। उन्होंने कहा कि कंट्रोल रूम दूसरे राज्यों के लिए बनाए गए नोडल अधिकारियों और वहां मौजूद उत्तर प्रदेश के नागरिकों के लगातार संपर्क में रहें और किसी भी राज्य में जो उत्तर प्रदेश के निवासी मौजूद हैं, उनके भोजन, शुद्ध जल या किसी भी तरह की आवश्यकताओं की तत्काल पूर्ति सुनिश्चित कराएँ। मुख्यमंत्री ने चीफ़ सेक्रटरी से कहा कि वे कल टीम इलेवन की बैठक कर समीक्षा करें और यह सुनिश्चित करें कि प्रदेश की जनता को किसी भी तरह की असुविधा न हो, साथ ही लॉक डाउन का पूरी तरह पालन हो।

Check Also

उप निरीक्षक मोहम्मद शकील का हुआ विदाई कार्यक्रम

चकरनगर/इटावा। तहसील क्षेत्र के थाना भरेह में तैनात मोहम्मद शकील का अचानक स्थानांतरण थाना चौबिया …

बोर्ड परीक्षाओं में उन्नाव जनपद के टॉपरों को शहीद अजीत कुमार आजाद स्मृति सम्मान – ट्री मैन पुलिस दंपत्ति

उन्नाव। पुलवामा आतंकी हमले में शहीद जवानों की याद में प्रियदर्शनी नगर के मनोरंजन पार्क …

पूर्व विधायक रविंद्र सिंह चौहान ने चकरनगर चकरनगर में जनता से किया संपर्क स्थापित

चकरनगर/इटावा। पूर्व विधायक रविंद्र सिंह चौहान गांव ललूपुरा में क्वारी नदी व सिंध नदी के …