Breaking News

सरकार ने जरूरतमंदों की मदद के लिए जिलों को और दिया 750 करोड़

स्वास्थ्य संबंधी उपकरण खरीदने के लिए 113 करोड़ और दिए गए

राज प्रताप सिंह, लखनऊ ब्यूरो।

राज्य सरकार ने कोरोना को महामारी घोषित किए जाने के बाद जरूरतमंदों की मदद के लिए जिलों को 750 करोड़ रुपये और आपदा निधि से अग्रिम दिए हैं। प्रदेश के सभी 75 जिलों को दस-दस करोड़ रुपये दिए गए हैं। अपर मुख्य सचिव राजस्व रेणुका कुमार ने इस संबंध में बुधवार को आदेश जारी कर दिया है।इसके पहले जिलों को 235 करोड़ रुपये दिए जा चुके हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य संबंधी जरूरी उपकरण खरीदने के लिए 113 करोड़ रुपये और दिए हैं।

उन्होंने कहा है कि घोषित महामारी कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए विभिन्न प्रकार की व्यावसायिक गतिविधियों के प्रभावित होने से दैनिक रूप से काम करने वालों के सामने भरण पोषण की समस्या को ध्यान में रखते हुए 750 करोड़ रुपये दिए जा रहे हैं। डीएम इन पैसों को जरूरत के आधार पर खर्च कर सकेंगे। इन पैसों को आपदा कार्यों पर ही खर्च किया जा सकेगा।

इसके अलावा दूसरे मद में नहीं किया जा सकेगा। कोविड-19 के अलावा अन्य आपदाओं पर भी इन पैसों को खर्च किया जा सकेगा। इसके अलावा प्रदेश के जिलों को कोविड-19 के बचाव के लिए जरूरी उपकरण खरीदने के लिए 113 करोड़ रुपये दिए जा रहे हैं। जरूरत के आधार पर जिलों में इन पैसों से स्वास्थ्य संबंधी उपकरणों की खरीददारी की जाएगी।

Check Also

गर्व :: सब इंस्पेक्टर रीना पाण्डेय को नारी शक्ति सम्मान, बढ़ाया उन्नाव का मान

उन्नाव। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर बज्म ए ख्वातीन सामाजिक एवं शैक्षिक संस्था द्वारा फिरंगी महल, …

यूपी प्राथमिक शिक्षक संघ चकरनगर इकाई द्वारा समस्याओं के निस्तारण हेतु दिया गया ज्ञापन

डॉ एस बी एस चौहान की रिपोर्ट चकरनगर/इटावा। उत्तर प्रदेश के प्राथमिक शिक्षक संघ ब्लॉक …

उप निरीक्षक मोहम्मद शकील का हुआ विदाई कार्यक्रम

चकरनगर/इटावा। तहसील क्षेत्र के थाना भरेह में तैनात मोहम्मद शकील का अचानक स्थानांतरण थाना चौबिया …