Breaking News

कालाबाजारी करते पकड़े गये तो होगी जेल – डीएम डॉ त्यागराजन

दरभंगा : जिलाधिकारी डाॅ. त्यागराजन एस.एम. द्वारा जिला में आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी करने वाले दुकानदारो को सख्त चेतावनी दिया गया है कि उनके विरूद्ध छापामारी अभियान और तेज की जायेगी। पकड़े जाने पर आवश्यक वस्तु अधिनियम के सुसंगत प्रावधानों के तहत कानूनी थाने में प्राथमिकी दर्ज़ करके क़ानूनी कार्रवाई की जायेगी।


मालूम हो कि लाॅक डाउन अवधि में कतिपय एल.पी.जी. वितरकों द्वारा ऊँचे दामों पर गैस सिलेंडर बेचे जाने, गैस आपर्त्ति में अत्यधिक विलंब किये जाने की आम उपभोक्ताओं से शिकायतें प्राप्त हो रही है।
समय पर सिलेंडर की आपर्त्ति नहीं करने से उपभोक्ताओं को कठिनाइयाँ होने की बातें भी सामने आई है। वही बिरौल, बेनीपुर अनुमण्डल क्षेत्रों में तो उपभोक्ताओं से निर्धारित मूल्य से अधिक राशि वसूले जाने की भी शिकायतें मिल रही है। कई वितरकों के द्वारा ऊँचे दामो पर सिलेंडर की कालाबाजारी धड़ल्ले से किये जाने की भी बातें सामने आई है।


जिलाधिकारी द्वारा उपभोक्ताओं से प्राप्त इन शिकायतों को गंभीरता से लिया गया है. उन्होंने जिला आपर्त्ति पदाधिकारी/सभी अनुमण्डल पदाधिकारी एवं सभी गैस वितरकों के साथ कार्यालय प्रकोष्ठ में एक बैठक कर वितरण व्यवस्था सामान्य बनाये रखने का निदेश दिया है।
सभी गैस वितरकों को चेतावनी दिया गया है कि सभी उपभोक्ताओं को निर्धारित मूल्य पर ससमय गैस सिलेंडर उपलब्ध कराई जाये। दुबारा शिकायत मिलने पर ई.सी.ए. के तहत कार्रवाई की जायेगी । वहीं डी.एस.ओ. एवं सभी एस.डी.ओ. को बाजार में आवश्यक वस्तुओं की सामान्य आपर्त्ति बनाये रखने हेतु भी निदेश जारी किया गया है।
सभी अनुमण्डल पदाधिकारी को गैस वितरकों के गौदामों में छापामारी करने एवं कालाबाजारी पर लगाम लगाने का निदेश दिया गया है।
इस बैठक में जिला आपर्त्ति पदाधिकारी, जिला प्रबंधक राज्य खाद्य निगम, सभी अनुमण्डल पदाधिकारी, एम.ओ. आदि उपस्थित थे।

Check Also

आपके काम की खबर :: मतदाता सूचना पर्ची वितरण हेतु विशेष कैम्प 23 और 24 अप्रैल को, अपने बूथ से अपना मतदाता पर्ची अवश्य ले लें…

दरभंगा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी, दरभंगा राजीव रौशन के कहा कि लोकसभा आम निर्वाचन, 2024 …

पृथ्वी दिवस समारोह का भव्य आयोजन

डेस्क। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय दरभंगा के स्नातकोत्तर भूगोल विभाग में पृथ्वी दिवस समारोह का …

चमकी को धमकी :: अब थाना प्रभारी पहुंचाएंगे वांछितों तक ओआरएस घोल, बैठक में डीएम एसएसपी ने दिए कई अहम निर्देश

डेस्क। दरभंगा जिलाधिकारी राजीव रौशन ने AES/JE (चमकी बुखार) कालाजार एवं मलेरिया रोकथाम को लेकर …