Breaking News

त्रिसदस्यीय समिति करेगी कोरा क्वारंटीन कैंप मारपीट मामले की जाँच, 24 घंटे में जांच प्रतिवेदन जमा करने का निर्देश

दरभंगा : सिंघवाड़ा प्रखंड के मध्य विद्यालय, कोरा क्वारंटीन कैंप में ठहरे हुए प्रवासी मजदूरों के साथ क्षेत्रीय अधिकारियों के द्वारा कथित तौर पर मारपीट किये जाने की घटना की अंतिम जाँच करने हेतु त्रिसदस्यीय समिति गठित किया गया हैं.

इस समिति में डीडीसी दरभंगा, सदर एसडीओ एवं जिला अल्प संख्यक कल्याण पदाधिकारी, दरभंगा के नाम शामिल हैं. इस समिति को कोरा क्वारंटीन कैंप में मजदूरों के साथ मारपीट की घटना की सभी पहलुओं की जाँच कर 24 घंटे के अंदर प्रतिवेदन सुपुर्द करने का निर्देश दिया गया हैं.

फाइल फोटो


गौरतलब हैं कि जिलाधिकारी दरभंगा के संज्ञान में यह मामला आते ही सिंघवाड़ा प्रखंड के वरीय प्रभारी को उक्त क्वारंटीन कैंप में तुरंत जाकर जाँच करने का निर्देश दिया गया था. उक्त पदाधिकारी द्वारा कैंप में जाकर सभी विन्दुओं पर जाँच किया गया. घटना के वक्त उपश्थित केन्द्र प्रभारी, अन्य कर्मियों एवं संबंधित मजदूरों से अलग अलग बातें कर वस्तु स्थिति का पता लगाया गया और जाँच प्रतिवेदन जिलाधिकारी को सौंपा गया.

उक्त जाँच पदाधिकारी द्वारा अपने जाँच प्रतिवेदन में परिवादी के सभी आरोपों को निराधार बताया गया हैं. मजदूरों के साथ मारपीट किये जाने की पुष्टि नहीं हुई हैं. जिस दो प्रवासी मजदूरों के पिटाई से पैर में सूजन होने की बातें बताई जा रहीं हैं. उक्त के संदर्भ में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, सिंघवाड़ा द्वारा स्पष्ट किया गया हैं कि बहुत ज्यादा दूरि तक पैदल चलने के कारण उक्त मजदूर के पैर में सूजन हुआ हैं. इसकी दवा उसे पहले ही दे दी गयी हैं.

Check Also

अल्लपट्टी निवासी विशाल पासवान की चाकू मारकर हत्या, पुलिस छावनी में तब्दील हुआ इलाका

दरभंगा। जेडीयू नेता राजेश्वर राणा उर्फ बिल्टू सिंह के करीबी अल्लपट्टी निवासी विशाल पासवान की …

आपके काम की खबर :: मतदाता सूचना पर्ची वितरण हेतु विशेष कैम्प 23 और 24 अप्रैल को, अपने बूथ से अपना मतदाता पर्ची अवश्य ले लें…

दरभंगा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी, दरभंगा राजीव रौशन के कहा कि लोकसभा आम निर्वाचन, 2024 …

पृथ्वी दिवस समारोह का भव्य आयोजन

डेस्क। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय दरभंगा के स्नातकोत्तर भूगोल विभाग में पृथ्वी दिवस समारोह का …