Breaking News

कोविड नियंत्रण कक्ष के औचक निरीक्षण के दौरान होम आइसोलेटेड से डीएम ने खुद फोन पर की बात

दरभंगा : नोवल कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण की रोकथाम एवं ईलाज हेतु चिकित्सीय परामर्श,जांच की सुविधाओं की जानकारी, होम आइसोलेशन में रह रहे व्यक्तियों की लगातार निगरानी हेतु सिविल सर्जन कार्यालय में जिला कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है, जिसमें टोल फ्री नंबर 1800-345- 6610 पर कॉल कर पुर्वाह्न 8:00 बजे से अपराह्न 8:00 बजे तक जानकारी एवं परामर्श प्राप्त की जा सकती है।

जिलाधिकारी दरभंगा डॉ. त्यागराजन एस.एम द्वारा कंट्रोल रूम का आज औचक निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी ने कंट्रोल रूम में प्रतिनियुक्त चिकित्सकों एवं कर्मियों को कंट्रोल रूम के कुशल संचालन हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इसी क्रम में उन्होंने स्वयं होम आइसोलेशन में रह रहे व्यक्तियों से कॉल कर बातचीत की तथा उनसे मेडिकल किट्स प्राप्त होने, स्वयं एवं परिवार में किसी को कोई परेशानी एवं प्रशासन की तरफ से किसी प्रकार की सुविधा की मांग के बारे में पूछताछ की गयी।

जिलाधिकारी ने होम आइसोलेशन में रह रहे व्यक्तियों की प्रतिदिन की स्थिति जानकर, उन्हें आवश्यक सहायता पहुंचाने के लिए सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को प्रखंडों के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से मदद भेजने का भी निर्देश दिया। साथ ही जिला कंट्रोल रूम के नोडल पदाधिकारी राहुल कुमार को इस संबंध में प्रतिदिन एक दैनिक प्रतिवेदन भेजने का निर्देश दिया गया।

उन्होंने इस कार्य को महत्वपूर्ण बताते हुए कंट्रोल रूम में कर्मियों की संख्या बढ़ाने का निर्देश डी.पी.एम./डी.एच.एम को दिया। साथ ही सिविल सर्जन कार्यालय का भी निरीक्षण करते हुए सिविल सर्जन एवं डी.पी.एम. को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
निरीक्षण/भ्रमण के समय जिला कंट्रोल रूम के नोडल पदाधिकारी-सह- वरीय उप समाहर्ता राहुल कुमार उपस्थित थे।

Check Also

चमकी को धमकी :: अब थाना प्रभारी पहुंचाएंगे वांछितों तक ओआरएस घोल, बैठक में डीएम एसएसपी ने दिए कई अहम निर्देश

डेस्क। दरभंगा जिलाधिकारी राजीव रौशन ने AES/JE (चमकी बुखार) कालाजार एवं मलेरिया रोकथाम को लेकर …

दरभंगा उत्पाद कोर्ट द्वारा शराब मामले में एक दोषी करार

डेस्क। दरभंगा के उत्पाद अधिनियम के प्रथम विशेष न्यायाधीश श्रीराम झा की कोर्ट ने शनिवार …

LNMU :: नवीन स्वचालित मौसम स्टेशन का अधिष्ठापन, हर 15 मिनट की अवधि पर मिलेंगे आँकड़ें

  दरभंगा/बिहार – ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा में भारतीय मौसम विज्ञान विभाग, पटना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *