बिहार :: आरएसएस शाखा में जाते हैं बच्चे ही न, तो फिर मानव श्रृंखला में बच्चों के शामिल होने पर हल्ला क्यों? – नीतीश

5

PicsArt_01-24-04.45.59-300x200पटना : मंगलवार को पटना के एसके मेमोरियल हॉल में जननायक कर्पूरी ठाकुर के जयंती समारोह में नीतीश कुमार ने कहा कि वो कर्पूरी जी के कामों को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं. आज समाज में आरक्षण उन्हीं के कारण हैं. आरक्षण को लागू करने के लिए कपूर्री ठाकुर को क्या- क्या नहीं सुनना पड़ा.सीएम ने कहा कर्पूरी जी के विचारों से भाजपा को कोई लेना देना नहीं है. महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण लागू करने में बिहार देश का पहला राज्य है. बिहार में न्यायिक सेवा में आरक्षण लागू किया गया. सरकारी नौकरियों में अतिपिछड़ों को 21 फीसदी आरक्षण दिया गया.

भाजपा पर निशाना साधते हुए नीतीश ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस शाखा में कौन लोग जाते है बच्चे ही न, तो फिर मानव श्रृंखला में बच्चों के शामिल होने पर हल्ला क्यों?  नीतीश ने शराबबंदी पर पीएम की तारीफ पर उन्हें फिर धन्यवाद दिया.

सीएम नीतीश ने शराबबंदी का जिक्र करते हुए कहा नई पीढ़ी को इससे बचाने की कोशिश की गई है. विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि हम पर क्या क्या आरोप नहीं लगे. शराबबंदी पर सुशील मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि बड़े नेता समर्थन कर गये चले गये लेकिन छोटा नेता विरोध कर रहे हैं.

नीतीश ने कहा कि आज पूरे बिहार में माहौल बन रहा है लेकिन कुछ लोग मेन मिख निकाल रहे हैं. मानव श्रृंखला में चार करोड़ लोग शामिल हुए. यूनिर्फाम सिविल कोड पर नीतीश ने केंद्र सरकार पर तंज कसा और कहा कि प्रश्नावली भेज रहे हैं जैसे हम परीक्षा में बैठे है.? नीतीश ने कहा कि बिहार पहला राज्य है जिसने जवाब भेज दिया.