Breaking News

बिहार :मानव श्रृंखला को सफल बनाने हेतु प्रचार गाड़ी को जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना।

imagesदरभंगा : आज दिनांक 17.01.2016 को 21 जनवरी 2017 को बनने वाले मानव श्रृंखला निर्माण के पूर्व वातावरण निर्माण हेतु विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन नेहरू स्टेडियम, लहेरियासराय में किया गया। सर्वप्रथम विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने स्टेडियम में श्रृंखला के जरिए बिहार का मानचित्र बनाया। तत्पश्चात् दरभंगा के सभी प्रखण्डों के लिए मुख्यमंत्री का संदेश एवं शराबबन्दी से संबंधित गीतों के आॅडियो के साथ प्रचार गाड़ी को जिला पदाधिकारी डाॅ0 चन्द्रशेखर सिंह ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। जिला पदाधिकारी स्वयं पदाधिकारीगण एवं स्कूली छात्रों के साथ जन जागरण हेतु दरभंगा के शहरी क्षेत्रों में पद यात्रा किये। 03ः00 बजे अपराह्न से आवाह्न कार्यक्रम के अन्तर्गत विभिन्न निजी विद्यालयों के संचालकगण एवं विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधिगणों के साथ बैठक आयोजित किया गया। इस बैठक में निजी स्कूलों के संचालकों ने अपने-अपने विद्यालयों से श्रृंखला में भाग लेने हेतु छात्रों एवं शिक्षकों के नामों की सूची को दिया। बैठक को सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी ने बताया कि यह ऐतिहासिक कार्यक्रम होगा, जिसमें सबों की सहभागिता आवश्यक है। शराबबन्दी से संबधित संकल्प भी करवाया गया।

पुनः 04:00 बजे अपराह्न से आयुक्त, दरभंगा प्रमण्डल, आर0के0 खण्डेलवाल ने जिला में चल रहे तैयारियों की समीक्षात्मक बैठक सभागार में की। जिलाधिकारी ने बैठक की शुरूआत करते हुए अबतक के तैयारियों के बारे में और आगे की तैयारियों की बारे में विस्तार से बताया। उन्होनें कहा कि अबतक की तैयारी संतोषजनक है एवं जन सामान्य का सहयोग उत्साह-जनक है। आयुक्त ने मानव श्रृंखला में शामिल होने वाले नागरिकों एवं छात्र-छात्राओं के सुरक्षा हेतु सभी आवश्यक कदम उठाने का निदेश दिया। भीड़ एवं ट्रैफिक नियंत्रण हेतु पुलिस अधीक्षक ने की जाने वाली व्यवस्थाओ के बारे में विस्तार से बताया। इस पर आयुक्त ने प्रभावकारी पब्लिक एड्रेस सिस्टम की समूचित व्यवस्था करने का निदेश दिया। महिलाओं एवं छात्राओं के लिए अस्थायी शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित करने का भी निदेश दिया। सिविल सर्जन दरभंगा को विशेष रूप से तैयार किये गए मेडिकल किट्स उपलब्ध कराने का निदेश दिया। सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में चिकित्सक आवश्यक जीवन रक्षक दवाओं के साथ उपस्थित रहेंगे, एम्बुलेन्स की व्यवस्था को भी सुनिश्चित करने का भी निदेश दिया। 21 जनवरी 2017 के लिए विशेष रूप से नियंत्रण कक्ष कार्यरत रहेगा।

उक्त बैठक में नगर आयुक्त नागेन्द्र कुमार सिंह, उप विकास आयुक्त विवेकानन्द झा, डीआरडीए निदेशक नरेश झा, अनुमण्डल पदाधिकारी सदर, बेनीपुर एवं बिरौल, अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी सदर, बेनीपुर एवं बिरौल, विशेष कार्य पदाधिकारी रवीन्द्र कुमार दिवाकर, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार व अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

Check Also

दरभंगा कंकाली मंदिर के पुजारी की गोली मारकर हत्या, 3 अपराधियों की आक्रोशित लोगों ने की पिटाई एक की मौत 2 की हालत गंभीर एक भक्त भी गोली लगने से ज़ख्मी

राजू सिंह की रिपोर्ट दरभंगा : दुर्गापूजा के महानवमी की अहले सुबह दरभंगा में अपराधियों …