Breaking News

डीडीसी डॉ कारी प्रसाद महतो को दी गई भावभीनी विदाई

दरभंगा : समाहरणालय परिसर अवस्थित अंबेडकर सभागार में जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एस.एम की अध्यक्षता में उप विकास आयुक्त डॉ कारी प्रसाद महतो के विदाई समारोह का आयोजन किया गया।

विदाई समारोह में उप विकास आयुक्त ने अपने कार्य अनुभव एवं कार्य करने के तरीके से उपस्थित सभी पदाधिकारियों को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि उनका सिद्धांत है सिंपल लिविंग एंड हार्ड वर्किंग उन्होंने कहा कि वर्तमान जिलाधिकारी के नेतृत्व में कार्य करने का सुअवसर प्राप्त हुआ, अच्छा मार्गदर्शन मिला जिससे जिले में उल्लेखनीय कार्य हुए। जल-जीवन-हरियाली योजना एवं मनरेगा में उल्लेखनीय कार्य हुए, जिसके कारण बिहार में दरभंगा जिला का स्थान हमेशा ऊपरी पायदान पर बना रहा।

जिलाधिकारी ने उप विकास आयुक्त डॉ कारी प्रसाद महतो के कार्यकाल की सराहना करते हुए कहा कि इन्होंने लंबी अवधि तक दरभंगा जिला में अपनी सेवा दी है। इसलिए इनकी विदाई समारोह का बड़ा आयोजन होना चाहिए था। लेकिन कोविड-19 को देखते हुए सीमित कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि उप विकास आयुक्त अपने कार्य क्षेत्र में सदैव सफल रहें। उनके कार्यकाल में जल-जीवन-हरियाली अभियान एवं मनरेगा में अच्छे कार्य किए गए। वर्ष 2019 में सुखाड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई थी, जिसकी वजह से मनरेगा में थोड़ी सी धीमी प्रगति हुई। लेकिन पूरे राज्य में सर्वाधिक मानव दिवस सृजित दरभंगा में सृजित किए गए तथा जल-जीवन-हरियाली अभियान में दरभंगा पूरे राज्य में ऊपरी पायदान पर बना रहा। यह उनकी खासियत है कि वे किसी भी कार्य से पीछे नहीं हटते थे, यदि कोई काम उलझ जाता था तो इन्हीं को दिया जाता था। ये बड़ी कुशलता से उसे सुलझा लेते थे। उन्होंने कहा कि पिछले साल जाले प्रखंड में बाढ़ के दौरान उप विकास आयुक्त ने अपनी कार्य कुशलता का परिचय दिया। उन्होंने कहा कि ये किसी भी मामले में अंतिम निष्कर्ष निकालने में माहिर थे और सब लोगों को साथ लेकर चलते थे, टीम भावना से काम करते थे। व्यवस्था और संसाधन को देखते हुए परिणाम कैसे निकलेगा, यह अच्छी तरह से जानते थे।

उन्होंने उप विकास आयुक्त को दरभंगा जिले के अच्छे कार्यकाल के लिए बधाई दी एवं सुखद भावी जीवन की कामना की। इसके पूर्व जिला आपूर्ति पदाधिकारी, जिला भू अर्जन पदाधिकारी, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी ने अपने अपने उद्गार व्यक्त किए।

Check Also

दरभंगा में शराब तस्कर के घर से ₹15 लाख कैश समेत धंधेबाजों के नाम व लेन-देन से जुड़े कागजात भी बरामद

बहेड़ा थाना में एसएसपी बाबूराम ने की प्रेसवार्ता सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट दरभंगा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *