निर्वाचन को लेकर डीएम ने की बैठक, दिए कई जरूरी निर्देश

46

दरभंगा : समाहरणालय अवस्थित अम्बेडकर सभागार में जिला निर्वाचन पदाधिकारी, दरभंगा डॉ. त्यागराजन एस.एम की अध्यक्षता में निर्वाचन की तैयारी को लेकर समीक्षा बैठक की गई।

समीक्षा बैठक में सभी कोषांग के नोडल पदाधिकारी से उनके कोषांग के द्वारा किए जा रहे कार्यों की एक-एक कर समीक्षा की गई। कार्मिक कोषांग के एन.आई.सी के डी.आई.ओ ने बताया कि कर्मियों का रेंडमाइजेशन 17 अक्टूबर को किया जाएगा। उप निर्वाचन पदाधिकारी को कर्मियों को दिए जाने वाले पैसे की निकासी पूर्व में ही कर लेने तथा संबंधित बैंकों के साथ बैठक कर लेने का निर्देश दिया गया। ई.वी.एम सेल की समीक्षा में बताया गया कि ई.वी.एम सीलिंग के दौरान कर्मियों के भोजन/पानी इत्यादि की अच्छी व्यवस्था की जाए।

अंबेडकर सभागार समाहरणालय दरभंगा

सामग्री कोषांग के नोडल पदाधिकारी ने बताया कि सभी सामान आ गए हैं, कोविड मटेरियल पैकेट के संबंध में डी.पी.एम (हेल्थ) ने बताया की 15 तारीख को मटेरियल आ जाएगा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कोविड मटेरियल बूथवार  अच्छी तरह से पैकेटिंग कर लेने का निर्देश दिया। वाहन कोषांग को वाहन की पर्याप्त व्यवस्था कर लेने का निर्देश दिया गया।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी दरभंगा

बिहार विधान सभा आम निर्वाचन हेतु जिला स्तर पर नियंत्रण कक्ष का निर्माण कर लेने का निर्देश उप निर्वाचन पदाधिकारी को दिया गया। कार्यपालक अभियंता,पी.एच.ई.डी को उन सभी 60 सस्थलों, जहां पैरामिलिट्री फोर्स का आवासन होना है, वहां शौचालय पेयजल की मुकम्मल व्यवस्था कर लेने के निर्देश दिए गए। जिला परिवहन पदाधिकारी को चुनाव के दौरान प्रयुक्त होने वाले सभी नाव की जांच एम.वी.आई से करा कर स्वच्छता प्रमाण पत्र उपलब्ध करा देने का निर्देश दिया। सभी नामों के फिटनेस जांच अच्छी तरह से कराने का निर्देश दिया गया।

बैठक

आदर्श आचार संहिता कोषांग को कोविड 19 के उल्लंघन के मामले का अच्छी तरह से अवलोकन करने का निर्देश दिया गया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने नोडल पदाधिकारी आदर्श आचार संहिता कोषांग को कहा कि रैली के लिए बनाए जा रहे ग्राउंड में सामाजिक दूरी का अनुपालन कराने हेतु गोला बनाया जा रहा है या नहीं, इसका प्रतिवेदन कल अपराह्न तक सभी निर्वाची पदाधिकारी से बात कर उपलब्ध करावें। अभ्यर्थी व्यय अनुश्रवण कोषांग के नोडल पदाधिकारी श्री देवानंद शर्मा को निर्देश दिया गया कि जितनी भी चुनावी रैलियां आयोजित होंगी, उन सभी का अच्छी तरह से वीडियोग्राफी कराई जाए।

निर्वाचन की बैठक

बैठक में उप विकास आयुक्त श्री तनय सुल्तानिया, सहायक समाहर्ता सुश्री प्रियंका कुमारी, अपर समाहर्ता श्री विभूति रंजन चौधरी, अपर समाहर्ता (विभागीय जांच) श्री अखिलेश प्रसाद सिंह, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी श्री राजीव रंजन प्रभाकर, उप निदेशक जन-संपर्क श्री नागेंद्र कुमार गुप्ता, सिविल सर्जन डॉ संजीव कुमार सिन्हा एवं संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।