Breaking News

बाढ़ सहायता राशि का भुगतान दो दिनों के अंदर करने का डीएम ने दिया आदेश

डेस्क : दरभंगा जिला मुख्यालय से सुदूर में अवस्थित कुशेश्वरस्थान प्रखंड के सतीघाट स्थित उच्च विद्यालय प्रांगण में जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम. ने पूर्वी एवं पश्चिमी दोनों प्रखंडों में चल रहे विकास कार्यो की समीक्षा की और जनप्रतिनिधियों से भी योजनाओं को लेकर जानकारी हासिल की।

समीक्षा के क्रम में जिलाधिकारी ने पाया कि बाढ़ सहायता राशि भी सबों को नहीं दी गयी है। जिसके बाद दो दिनों के अंदर दोनों सीओ को राशि भेजने का आदेश दिया। नहीं भेजने पर कारवाई की चेतावनी दी। इसी तरह समीक्षा में पाया गया कि जब से सामाजिक सुरक्षा का भुगतान आॅन लाईन हुआ है। उसके बाद से कुछ लोगों को पेंशन नहीं मिल रहा है। जिलाधिकारी ने जांच कराकर अविलंब पेंशन चालू करने का आदेश दिया है।

डीएम ने पेंशन से वंचित लोगों का शिविर लगाकर सत्यापन करने का आदेश दिया। आॅन लाईन दाखिल-खारिज के मामले में दोनों प्रखंडों की स्थिति दयनीय दिखी। जिसके बाद डीएम ने फटकार लगाते हुए अविलम्ब कार्य में तेजी लाने का आदेश दिया। प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रगति पर भी अधिकारियों ने नाराजगी व्यक्त की और आवास सहायकों को समय सीमा के अंदर लक्ष्य पूरा करने का आदेश दिया।

Check Also

बोले सत्यम सहाय – तीव्र गति से बाढ़ राहत कार्य जारी, अबतक 786 क्विंटल पशुचारा वितरित

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट : जिला आपदा प्रबंधन, दरभंगा के प्रभारी पदाधिकारी सत्यम …