Breaking News

उत्पाद अधीक्षक, SSP समेत 4 अफसरों को विशेष उत्पाद कोर्ट ने किया सदेह तलब, पटना हाईकोर्ट का लापरवाह अफसरों पर एक्शन

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की स्पेशल रिपोर्ट : बिहार में शराबबंदी सख्ती से लागू है‌ लेकिन अधिकारियों की लापरवाही से शराब का कारोबार बंद नहीं हो रहा है। ऐसे ही एक मामले में उत्पाद अधीक्षक, एसएसपी समेत 4 अफसरों को विशेष उत्पाद कोर्ट में सदेह हाजिर होना पड़ रहा है।

Patna High Court

पटना हाईकोर्ट के आदेश से एक मामले में लापरवाही पर विशेष उत्पाद कोर्ट प्रथम ने मुजफ्फरपुर एसएसपी, डीटीओ, उत्पाद अधीक्षक व वाणिज्य कर विभाग के प्रभारी अधिकारी को सदेह तलब किया है। चारों अधिकारियों को विशेष उत्पाद कोर्ट प्रथम के समक्ष सुबह दस बजे हाजिर होकर अपना पक्ष रखना होगा।

Court Order
Media Cup Tournament 2022 Final Match Tomorrow at Darbhanga Raj Field

हाईकोर्ट ने मीनापुर के शराब माफिया उमेश सहनी के खिलाफ शराब बरामद मामले में छह माह में ट्रायल निपटाने का निर्देश दिया था। अधिकारियों की ओर से समय से साक्ष्य व गवाह प्रस्तुत नहीं किए जाने पर तय समय में ट्रायल पूरा नहीं हो सका। इससे उमेश सहनी को हाईकोर्ट से बेल मिल गई। इसपर हाईकोर्ट ने चारों अधिकारियों की भूमिका पर सवाल खड़ा करते हुए सख्त टिप्पणी की है।

K.K.Pathak (file photo)
POLYTECHNIC GURU DARBHANGA

विशेष उत्पाद कोर्ट के समक्ष अधिकारियों के दिए गए जवाब चार अप्रैल तक हाईकोर्ट को भेजे जाएंगे। हाईकोर्ट ने इस संबंध में एसएसपी को डीजीपी, उत्पाद अधीक्षक, वाणिज्यकर अधिकारी व डीटीओ को विभागीय प्रधान सचिव को जवाब देने का निर्देश दिया है।

Advertisement

एसएसपी व उत्पाद अधीक्षक पर तय समय से गवाह व साक्ष्य प्रस्तुत नहीं करने, डीटीओ को ट्रक के कागजात नहीं देने और वाणिज्य कर अधिकारी को जीएसटी के तहत ई वे बिल निर्गत करने के संबंध में तलब किया गया है।

शराब लदी ट्रक

ये है पूरा मामला

हथौड़ी पुलिस की टीम ने 16 जुलाई 2020 को माधोपुर में छापेमारी कर मीनापुर के डुबरबन्ना निवासी उमेश सहनी को शराब लोड ट्रक के साथ गिरफ्तार किया था। मौके से उसके पांच साथी फरार हो गए थे। उत्तराखंड से निबंधित ट्रक से कुल पांच हजार 499 बोतल विदेशी शराब बरामद की गई। शराब हरियाणा से मंगाई गई थी। आरोपित की ओर से स्थानीय कोर्ट के बाद हाईकोर्ट में बेल अर्जी दाखिल की गई।

Advertisement

Check Also

बिहार में दरिंदगी :: नशे का इंजेक्शन देकर चार दिनों तक नाबालिग से गैंगरेप

डेस्क। बिहार में हैवानियत की हदें पार कर देने वाला मामला सामने आया है। पूर्वी …

Corex पीकर नशे में पहुंचा दूल्हा, शादी के मंडप में दुल्हन ने उठाया बड़ा कदम

डेस्क। नशे की हालत में जब दूल्हा शादी करने मंडल में पहुंचा तब उसे देखकर …

नहाय-खाय के साथ चैती छठ आज से शुरू, 15 अप्रैल को प्रातःकालीन अर्घ्य

डेस्क। रामनवमी से पहले आज यानी 12 अप्रैल से बिहार में आस्था का महापर्व चैती …