Breaking News

बिहार :: पटना समेत कई जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना, अलर्ट जारी

डेस्क : पश्चिम बंगाल के विभिन्न इलाकों में सोमवार को दस्तक देने वाले ‘नॉर्वेस्टर’ तूफान का असर बिहार में तो नहीं है, लेकिन एक ट्रफ लाइन के पूर्वी बिहार से गुजरने के कारण कई जिलों में तेज हवा व गरज के साथ बारिश के आसार हैं। वैसे राजधानी पटना सहित अन्य हिस्सों में भी अगले दो दिनों में हल्की बारिश हो सकती है। बुधवार को राज्य के कुछ हिस्सों में छोटे आकार के ओले भी पड़ सकते हैं। 

मौसम विभाग के अनुसार ट्रफ लाइन पूर्वी बिहार के जिलों सुपौल, अररिया, किशनगंज, सहरसा, पूर्णिया, खगड़िया, मुंगेर, भागलपुर, लखीसराय, जमुई, बांका से होते हुए झारखंड, उत्तरी ओडिशा से गुजर रहा है। इसके कारण बारिश की संभावना बन रही है। इसके गुजर जाने के के बाद बुधवार से तापमान में भी थोड़ी गिरावट आएगी।

25 से 27 फरवरी के बीच बारिश और ओलावृष्टि की संभावना 

इसी के साथ राज्य में तीन दिन यानी 25 से 27 फरवरी के बीच बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना है। आपदा प्रबंधन विभाग ने ओलावृष्टि और बारिश से निपटने के पुख्ता इंतजाम करने और आम लोगों को इसकी जानकारी देने का निर्देश दिया है। देखते हुए बिहार सरकार ने सभी जिलों को अलर्ट जारी किया है।

Check Also

बिहार के दरभंगा में चार दिवसीय SLIET Alumni association ने किया ‘परिवार संपर्क अभियान’ का आयोजन।

दरभंगा: संत लोंगोवाल इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (SLIET,Longowal) की (SLIET Alumni association -Bihar chapter) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *