Breaking News

जॉब एक्सप्रेस :: दरभंगा समेत बिहार के 5 सुपर स्पेशियालिटी विभागों में जल्द होगी नियुक्तियां, सरकार ने दी हरी झंडी

डेस्क : प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना में चयनित प्रदेश के पांच मेडिकल कॉलेजों के सुपर स्पेशलिटी विभागों में 18 सौ से अधिक पदों नियुक्तियां होंगी। सरकार ने स्वास्थ्य विभाग के प्रस्ताव को अपनी हरी झंडी दे दी है। नई नियुक्तियों पर सरकार को प्रतिवर्ष एक अरब रुपये से ज्यादा का खर्च वहन करना होगा। 

पांच मेडिकल कॉलेज का चयन

प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना फेज-3 में दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल, दरभंगा, श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज अस्पताल, मुजफ्फरपुर और फेज-4 में पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल, पटना, जवाहर लाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल, भागलपुर और अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल, गया का चयन किया गया है।

 मेडिकल कॉलेज अस्पताल व सृजित पद

  • दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल – 382
  • श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज अस्पताल – 382
  • पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल – 348
  • जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज – 355
  • अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज – 349

खुलने हैं कई सुपर स्पेशलिटी विभाग

इन चयनित मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में नेफ्रोलॉजी, कार्डियोलॉजी, न्यूरोलॉजी, न्यूरो सर्जरी, गैस्ट्रोइंट्रोलॉजी, बर्न प्लास्टिक एंड रिकंस्ट्रक्टिव सर्जरी, नैनो टेक्नोलॉजी, हेमेटोलॉजी और रेडियोलॉजी जैसे सुपर स्पेशलिटी विभाग बनाए जाने हैं।

1816 पदों का प्रस्ताव किया गया स्वीकृत 

स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में खुलने वाले सुपर स्पेशलिटी विभागों के लिए विभिन्न श्रेणी के कुल 1816 पदों पर नियुक्तियों का प्रस्ताव सरकार को सौंपा गया था। जिस पर सहमति दे दी गई है। इन पदों पर नियुक्ति होने पर वार्षिक एक अरब सात करोड़ रुपये का खर्च आएगा। सूत्रों की मानें तो मार्च के बाद इन पदों पर नियुक्तियों की प्रक्रिया प्रारंभ होगी।

Check Also

जॉब एक्सप्रेस :: बिहार में 1879 रिक्त पदों पर भर्ती जल्द

डेस्क : बिहार सरकार के विभिन्न विभागों में 1879 पदों पर जल्द नियुक्ति होगी। कैबिनेट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *