Breaking News

जॉब एक्सप्रेस :: बिहार में अकाउंटेंट और इनकम टैक्स असिस्टेंट पदों पर बंपर भर्ती

पंचायती राज विभाग की बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसाइटी ( BGSYS) ने अकाउंटेंट और इनकम टैक्स असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार, बीजीएसवाईएस आईटी सहायक भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 15 अप्रैल, 2024 से शुरू होगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 15 अप्रैल से आधिकारिक वेबसाइट bgsys.bihar.gov.in के माध्यम से बिहार लेखपाल आईटी सहायक भर्ती के लिए आवेदन पत्र भर सकेंगे। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 14 मई, 2024 शाम 5 बजे तक निर्धारित है। इस भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 6570 रिक्तियों को भरना है।

 

 

आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, केवल ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे। डाक द्वारा हाथ से मेल आदि द्वारा प्राप्त आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। और सरसरी तौर पर खारिज कर दिए जाएंगे। इस संबंध में किसी भी पत्राचार पर विचार नहीं किया जाएगा।

 

 

उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बी कॉम, एम कॉम या सीए इंटर योग्यता होनी चाहिए। सीए इंटर शैक्षिक योग्यता प्रमाण पत्र वाले उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा और दस्तावेज़ सत्यापन शामिल है। लिखित परीक्षा कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित की जाएगी। परीक्षा में सामान्य ज्ञान, गणित, अंग्रेजी भाषा, कंप्यूटर विज्ञान जैसे विषयों से बहुविकल्पीय प्रश्न (एमसीक्यू) पूछे जाएंगे।

 

लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन के लिए बुलाया जाता है। इस चरण में, उम्मीदवारों को अपनी पात्रता, शैक्षणिक योग्यता, कार्य अनुभव, आयु और जाति साबित करने के लिए प्रामाणिक दस्तावेज, प्रमाण पत्र और प्रशंसापत्र प्रदान करने की आवश्यकता होती है।

 

Check Also

जॉब एक्सप्रेस :: भारत की पहली बुलेट ट्रेन परियोजना, कर्मचारियों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी

डेस्क : नेशनल हाई स्पीड रेलवे कॉरपोरेशन लिमिटेड (एनएचएसआरसीएल) ने हाई स्पीड रेल ऑपरेशंस और …

जॉब एक्सप्रेस :: बिहार के इंजीनियरिंग व पॉलिटेक्निक कॉलेजों में बंपर वैकेंसी, जल्द होगी बहाली

डेस्क : बिहार सरकार ने सूबे के सभी नए इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक कॉलेजों में खाली …

जॉब एक्सप्रेस :: दरभंगा समेत बिहार के 5 सुपर स्पेशियालिटी विभागों में जल्द होगी नियुक्तियां, सरकार ने दी हरी झंडी

डेस्क : प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना में चयनित प्रदेश के पांच मेडिकल कॉलेजों के सुपर …