मधुबनी :: झंझारपुर में कमला बलान उफान पर, रेल मार्ग बाधित

27

1 PicsArt_09-01-10.14.24मधुबनी :: (झंझारपुर) नेपाल में बारिश से कमला बलान नदी उफान पर है। इससे झंझारपुर अनुमंडल में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है। नदी का जलस्तर गुरुवार को दो बजे के बाद बढ़ना शुरू हुआ और दो घंटे में ही खतरे के निशान को पार कर गया। नदी के बढ़ते जलस्तर के कारण रेल सह सड़क पुल पर पानी का भारी दवाब बना हुआ है। रेल प्रशासन ने पुल पर अगले आदेश तक रेल यातायात बंद कर दिया है। इसके चलते सकरी-निर्मली व लौकहा रेलखंड के झंझारपुर और लोहना रोड स्टेशन के बीच चार बजे से ट्रेनों का परिचालन बंद है।

रेलवे के स्थानीय पीडब्लूआई राज कुमार ने रेल सह सड़क पुल पर ट्रेनों के परिचालन बंद करने की पुष्टि की है। वहीं झंझारपुर के स्टेशन अधीक्षक जयशंकर मिश्र ने बताया कि पुल पर रेल यातायात बंद होने से तत्काल चार ट्रेनों का परिचालन बाधित हुआ है। उन्होंने बताया कि घोघरडीहा से सकरी जाने वाली 52522 व 52530 डाउन, सकरी से घोघरडीहा जाने वाली 52530 और लौकहा जाने वाली 52519 अप ट्रेनों को फिलहाल रोक दिया गया है। जब तक रेल सह सड़क पुल पर परिचालन शुरू नहीं होता तब तक सकरी से खुलने वाली ट्रेनें लोहना रोड तक तथा झंझारपुर से लौकहा व घोघरडीहा के बीच ट्रेनों को चलाया जाएगा।

इधर, बाढ़ नियंत्रण विभाग के कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के मुताविक नेपाल के तराई क्षेत्रों में हुई मुसलाधार बारिश के कारण नदी के जलस्तर में लगातार वृद्घि हो रही है। शाम के 5 बजे जलस्तर खतरे के निशान को पार कर 51.60 मीटर पर चला गया है।