Breaking News

मोदी के काशी से यूपी के चुनाव का शंखनाद करेगी सोनिया।

sonia modiयु0पी0 (ब्यूरो):वाराणसी । कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गान्धी का २ अगस्त के प्रस्तावित दौरा वाराणसी को लेकर आज गुरुवार को हथुआ मार्केट स्थित एक होटल मे संयुक्त प्रेस वार्ता में कांग्रेस नेताओं में राजेशपति त्रिपाठी, डॉ. राजेश मिश्र एवं विधायक अजय राय ने बताया ये दौरा कांग्रेस की जनाधार वापसी की मिसाल और पूरे उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के जोरदार प्रचार अभियान का शंखनाद होगा।


सोनिया जी का यह दौरा अपूर्व एकजुटता और सघन जनसंपर्क द्वारा कांग्रेसजन 2 अगस्त के कार्यक्रम की ऐतिहासिक सफलता के लिए कटिबद्ध हैं। सोनिया गान्धी के स्वागत के लिए हवाई अड्डे पर भव्य स्वागत के बाद लगभग 15 हजारों मोटरसाइकिलों द्वारा पायलेटिंग एवं लम्बे काफिले के साथ कांग्रेस अध्यक्ष का जगह – जगह स्वागत के साथ नगर प्रवेश एवं सर्किट हाउस आगमन होगा। कुछ देर बाद रोड शो के साथ उनका नगर भ्रमण शुरू होगा। उसका निर्धारित मार्ग वरुणापुल, नदेसर, अंधरापुल, चौकाघाट, गोल गड्डा, पीलीकोठी, विश्वेश्वरगंज, मैदागिन, कबीरचौरा, लहुरावीर,
मलदहिया होकर इंगलिसिया लाइन स्थित पं. कमलापति की त्रिपाठी प्रतिमा स्थल तक होगा। इस मार्ग में सैकड़ों तोरणद्वार बनेंगे और जगह जगह उनका स्वागत होगा। पार्टी की तैयारी के आधार पर अनुमान है कि रोड शो के मार्ग पर लाखों नागरिकों एवं कांग्रेसजनों का जमावड़ा होगा।
कांग्रेस नेताओं ने बताया कि कांग्रेस का यह अपूर्व सुसंगठित एवं सुनियोजित कार्यक्रम ऐतिहासिक होगा । निर्धारित मार्ग के निकट क्षेत्रों में इसके लिये जनसंपर्क शुरू कर दिया गया है। कांग्रेस मूल संगठन एवं अग्रिम संगठन इकाइयों की इसमें जिम्मेदारी निर्धारित कर दी गई है।31 जुलाई को निर्धारित एक बैठक में तैयारी के प्रगति की समीक्षा की जायेगी।
नगर भ्रमण के बाद थोड़े विश्राम के उपरांत कांग्रेस अध्यक्ष जहां पत्रकारों से वार्ता भी करेंगी सोनिया गांधी। वहीं धर्माचार्यों से भेंट का कार्यक्रम भी नियोजित है। सायंकाल वह बाबा विश्वनाथ का पूजन एवं संकटमोचन का दर्शन करने के बाद दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगी।
काग्रेस सोनिया गान्धी के रैली को सफल बनाने मे लगी है, इससे पहले सोनिया की सान्स इन्दिरा गान्धी भी बनारस मे रोड शो कर चुकी है।

पत्रकार वार्ता में प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. राजेश मिश्र, विधायक अजय राय, राजेशपति त्रिपाठी, जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा , शहर अध्यक्ष सीताराम केसरी, सतीश चौबे, अनिल श्रीवास्तव, शैलेन्द्र सिंह पूर्व विधायक कैलाश टंडन सहित आदि लोग शामिल रहे ।

Check Also

युवा जदयू ने उपेन्द्र कुशवाहा का दरभंगा NH पर किया भव्य स्वागत

स्वर्णिम डेस्क : जदयू संसदीय बोर्ड के केन्द्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा का जनसंवाद यात्रा के …