Breaking News

नीतीश कुमार ने सभी वर्गों का रखा ध्यान, बनाया विकसित बिहार – राजेश्वर राणा

दरभंगा : युवा जेडीयू के बिहार प्रदेश संगठन सचिव सह मुजफरपुर नगर के प्रभारी राजेश्वर राणा उर्फ बिल्टू सिंह ने कहा कि लालू राबड़ी के शासन काल मे दलितों का बुरा हाल था ।

उनके साथ बुरा व्यवहार और उनका शोषण किया जाता था साथ ही दलितों को आदर सम्मान के नजर से नहीं देखा जाता था , उन्हें उस समय जो बड़े जाती के होते थे उनके साथ खड़े होने की अनुमति तक नहीं थी , उन्हें मंदिर में भी जाने नहीं दिया जाता था।अगर एक वाक्य में कहा जाए तो उनके साथ बुरा बर्ताव किया जाता था उन्हें हमेशा किसी न किसी रूप में जातिगत अन्याय, अपमान झेलना पड़ता था।

राजेश्वर राणा उर्फ बिल्टू सिंह

और आज वो दौर है जहां दलितों में कोई भेदभाव नहीं किया जाता उन्हें सम्मान के नजर से देखा जाता है और ये पूरा हुआ है हमारे मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की वजह से। राजेश्वर राणा ने बताया कि 2005 में जब नीतीश कुमार सत्ता में आए तो पंचायत चुनावों में दलितों का आरक्षण सुनिश्चित करने के अलावा उन्होंने एक ‘महादलित’ वर्ग बनाया- जिसमें दलितों के 22 में से 21 वर्गों को एक जगह कर दिया गया।

Check Also

दरभंगा कंकाली मंदिर के पुजारी की गोली मारकर हत्या, 3 अपराधियों की आक्रोशित लोगों ने की पिटाई एक की मौत 2 की हालत गंभीर एक भक्त भी गोली लगने से ज़ख्मी

राजू सिंह की रिपोर्ट दरभंगा : दुर्गापूजा के महानवमी की अहले सुबह दरभंगा में अपराधियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *