Breaking News

नित्यानंद राय बने भाजपा बिहार के प्रदेश अध्यक्ष, भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी को मिली दिल्ली की कमान

picsart_11-30-05-05-21-300x250पटना/दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी ने नित्यानंद राय को बिहार का और मनोज तिवारी को दिल्ली का प्रदेश अध्यक्ष बनाने की घोषणा की है। बिहार की कमान मंगल पांडेय के हाथों से छीनकर उजियारपुर संसदीय सीट से जीतकर लोकसभा पहुंचे सांसद नित्यानंद राय को सौंप दी है। वहीं दिल्ली में सतीश उपाध्याय का कार्यकाल खत्म होने पर मनोज तिवारी को प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है। पार्टी ने दोनों ही अध्यक्ष वर्तमान सांसदों को बनाया है।

नित्यानंद राय उजियारपुर संसदीय सीट से चुनाव जीतकर लोकसभा में पहुंचे हैं। वह इससे पहले 2000, फरवरी 2005, अक्टूबर 2005 और 2010 में लगातार हाजीपुर विधानसभा सीट से चुनाव जीत चुके हैं तो मनोज तिवारी भोजपुरी फिल्मों के स्टार रह चुके हैं और वर्तमान में उत्तर-पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद हैं। पार्टी ने पूर्वांचल और बिहार के वोटरों पर पकड़ बनाने की कोशिश के तहत तिवारी को प्रदेश अध्यक्ष बनाया है।
अध्यक्ष पद के साथ ही बिहार भाजपा में बदलाव की शुरुआत हो गई है। विधानसभा चुनाव में हार के बाद से संगठन में बदलाव की मांग की जा रही थी। विधानसभा में विपक्ष के नेता के पद के लिए विधायक प्रेम कुमार को चुना गया था। अब जिले और प्रखंड स्तर पर भी बदलाव होने की संभावना है।

जदयू नेता श्याम रजक ने बीजेपी के इस फैसले को सही ठहराते हुए कहा है कि पार्टी के इस फैसले से खुशी हुई। पार्टी की अपनी राय है लेकिन इस फैसले का हम स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि नित्यानंद राय प्रदेश अध्यक्ष के रूप में राजनीति और राष्ट्रहित को सर्वोपरि समझकर काम करेंगे एेसी आशा है।

वहीं राजद ने इस फैसले पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सुशील मोदी और मंगल पांडे का कद घटाकर पार्टी ने नए युवा चेहरे के रुप में नित्यानंद राय को प्रेदेश अध्यक्ष बनाया है जो सराहनीय है, लेकिन इन नेताओं को अपनी औकात पता चल गई है।

Check Also

अब दरभंगा शहरी क्षेत्र में प्रतिदिन टीकाकरण, नहीं होगी वैक्सीन की कमी – डीडीसी तनय सुल्तानिया

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट – कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बिहार में …