Breaking News

यूपी:मुख्यमंत्री योगी ने कहा, दिसंबर में एक लाख करोड़ रुपए का और निवेश होगा, बढ़ेंगे रोजगार के अवसर

यूपी:मुख्यमंत्री योगी ने कहा, दिसंबर में एक लाख करोड़ रुपए का और निवेश होगा, बढ़ेंगे रोजगार के अवसरराज प्रताप सिंह(उत्तर-प्रदेश राज्य प्रमुख)

यूपी:मुख्यमंत्री योगी ने कहा, दिसंबर में एक लाख करोड़ रुपए का और निवेश होगा, बढ़ेंगे रोजगार के अवसर

लखनऊ।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि एक लाख करोड़ रुपए का दिसंबर में और निवेश होगा। इससे रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे। उन्होंने यह बात रविवार को गोमती नगर खरगापुर स्थित सदर तहसील के नए भवन का उद्घाटन करते हुए कही।
मुख्यमंत्री ने कहा कि डेढ़ साल पहले जब उन्होंने सत्ता संभाली थी तब प्रदेश अपनी पहचान खो चुका था। कानून व्यवस्था चौपट थी। साथ ही संगठित अपराध की वजह से प्रदेश की छवि धूमिल हो चुकी थी। यहां के नौजवान मुंबई बंगलुरु नागपुर कोलकाता जैसे शहरों में जाकर नौकरी कर रहे थे। हमारी सरकार ने रोजगार के नए अवसर पैदा किए। इन्वेस्टर्स समिट में 75 हजार करोड़ का निवेश हुआ जिससे मैं रोजगार के अवसर मिले हैं।

ऑनलाइन हुआ वरासत और हैसियत का आवेदन

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने राजस्व की दो महत्वपूर्ण सेवाओं को ऑनलाइन किया। वरासत जिसके लिए ग्रामीण वर्षों दशकों तक चक्कर लगाते थे, अब ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इससे तय सीमा में उनकी वरासत दर्ज हो जाएगी। इसी तरह हैसियत प्रमाण पत्र के लिए भी अब नहीं भटकना पड़ेगा। इसका भी आवेदन ऑनलाइन होगा और 20 दिन के अंदर प्रमाण पत्र जारी होगा।

Check Also

प्रखंडों में टीएचआर वितरण में गड़बड़ी पाई गई तो नपेंगे बाल विकास परियोजना पदाधिकारी – डीएम दरभंगा

डेस्क : दरभंगा समाहरणालय अवस्थित अम्बेडकर सभागार में जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम. की अध्यक्षता में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *