Breaking News

बिहार :: आवास पर्यवेक्षक हत्या मामले में पुलिस को अबतक कुछ हाथ नहीं लगा

बीहट (बेगूसराय)/संवाददाता: बरौनी थाना क्षेत्र अंतर्गत अवध तिरहुत सड़क पर तीन दिन पहले शनिवार को आग्नेयास्त्र लिये नकावपोस तीन अज्ञात अपराधी द्वारा बाईक से पिछाकर आवास पर्यवेक्षक कुन्दन कुमार के शरीर में दो गोली ठोक कर मौत की नींद सुला दिया। हत्या के मामले में मृतक आवास पर्यवेक्षक कुन्दन कुमार के पिता ने तीन अज्ञात अपराधी के विरूद्ध हत्या के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कराया था। मृतक के पिता पूलेन्द्र साहू ने पुलिस को दिये आवेदन में घटनाक्रम का जिक्र करते हुए पुलिस को बताया था कि उसका पुत्र कुन्दन हर रोज की भांति कार्यालय एवं क्षेत्र से अपने दैनिक कार्यों का निपटारे कर अपने साथी व सहकर्मी आवास सहायक रवि कुमार के साथ जैसे अक्सर आया जाया करता था वैसे ही बीते शनिवार को आ रहा था। जिस दरम्यान ही बथौली चैक से आगे बढ़ने पर रास्ते में तीन अज्ञात अपराधी ने गोली मारकर हत्या कर दिया। वहीं इस संबंध में पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष बरौनी गजेन्द्र कुमार ने बताया की मृतक के पिता पूलेन्द्र साहू के आवेदन के आधार पर थाना कांड संख्या 392/17 में हत्या के मामले में तीन अज्ञात अपराधी के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कर अत्याधुनिक तरीके से कांड की अनुसंधान किया जा रहा है। कहा की जल्द ही पुलिस मामले की तह तक पहुंच कर मामले का उद्भेदन एवं अपराधी की गिरफ्तारी सुनिश्चित कर लेगी। इधर घटना के तीन दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस का हाथ खाली होना जनमानस के जेहन में एक सवाल छोड़ जाती है जो हमेशा कौंधते रहता है। आखिर पुलिस कबतक घटना की निष्कर्ष तक पहुंचेगी। वहीं दूसरी ओर प्रखंड कार्यालय बरौनी में सोमवार को दो मिनट का मौन धारण व शौक सभा आयोजित किया गया। अध्यक्षता बरौनी बीडीओ डा. ओम राजपूत ने किया। जबकि संचालन आवास सहायक राजीव रंजन ने किया। मौके पर कार्यपालक सहायक अभिषेक कुमार, पूर्व प्रखंड प्रमुख बबीता कुमारी, उप प्रमुख रजनीश कुमार, सीओ बरौनी अजय राज, प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी अनिता कुमारी, महिला प्रसार पदाधिकारी शोभा रानी, प्रधान लिपिक सह नाजीर विजेन्द्र कुमार, प्रधान लिपिक अंचल ललित पांडेय, लेखापाल भारती कुमारी, सुजीत कुमार, राजीव कुमार, राहुल कुमार, रवि कुमार, विकास कुमार सहित अन्य मौजूद थे।
तेघड़ा प्रतिनिधि के अनुसार बरौनी प्रखंड में पदस्थापित ग्रामीण आवास पर्यवेक्षक कुन्दन कुमार की अपराधियों द्वारा की गयी हत्या के उपरांत तेघड़ा प्रखंड कार्यालय परिसर में सोमवार को प्रधान सहायक गौतम कुमार रजक की अध्यक्षता में एक शोक सभा का आयोजन किया गया जिसमें उपस्थित प्रखंड, अंचल, मनरेगा सहित अन्य कार्यालयों के कर्मियों ने दो मिनट का मौन रखकर मृतक के दिवंगत आत्मा की शांति हेतु ईश्वर से प्रार्थना की। मौके पर वरीय लिपिक विजय कुमार सिंह, पूर्णेंदु झा, सुजीत कुमार, चिरंजीत कुमार, अविनाश कुमार, सुनील कुमार, डा ललन कुमार, नीरज कुमार आदि उपस्थित थे। उधर प्रखंड आवास सहायक सेवा संघ तेघड़ा कार्यालय के कर्मियों ने एक बैठक आहूत कर इस घटना पर रोष जताया एवं कार्य का बहिष्कार करने का निर्णय लिया। बैठक में उपस्थित कर्मियों ने मृतक कुन्दन कुमार के परिजन को 20 लाख रुपया मुआवजा देने, घटना की सीबीआई से जांच कराने एवं हत्यारों को अविलम्ब गिरफ्तार करने की मांग सरकार से की है।
बखरी प्रतिनिधि के अनुसार बखरी प्रखंड कार्यालय के सामने सोमवार को प्रखंड के इन्दिरा आवास सहायकों ने बरौनी प्रखंड के ग्रामीण आवास सहायक कुंदन कुमार की शनिवार को हुई निर्मम हत्या के विरोध में धरना दिया। इस दौरान धरना दे रहे सहायक नैयर आलम, सुरेश कुमार ठाकुर, दीपक कुमार, चंचल कुमार, मनीष कुमार, चंदन कुमार, रोशन कुमार, दिनेश पंडित, धर्मेन्द्र कुमार, प्रकाश कुमार, दीपक कुमार आदि ने बताया कि धरना समाप्ति के बाद बीडीओ राजेश कुमार राजन को अपनी तीन सूत्री मांग पत्र सौंपा। जिसमें हत्यारों की अविलंब गिरफ्तारी एवं मृतक के परिजनों को 20 लाख रुपया मुआवजा तथा एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग की गई है।
बलिया प्रतिनिधि के अनुसार प्रखंड विकास पदाधिकारी के नेतृत्व में सोमवार को आवास पर्यवेक्षक कुंदन कुमार के आत्मा की शांति के लिए शोक सभा का आयोजन किया गया। जिसमें बलिया प्रखंड व अंचल के सभी कर्मी उपस्थित थे। शोक सभा के बाद बलिया अनुमंडल स्तरीय आवास सहायकों की बैठक की गई जिसमें ग्रामीण आवास सेवा संघ इस घटना को लेकर काफी आक्रोशित है। बैठक की अध्यक्षता पर मंडल अध्यक्ष आशुतोष कौशिक ने की। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि मंगलवार को आवास पर्यवेक्षक कुंदन कुमार के हत्या के विरोध में जिला आवास सहायक संघ के आह्वान पर बरौनी प्रखंड मुख्यालय में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा जिसमें बलिया अनुमंडल के सभी आवास कर में शामिल होंगे। बैठक में नवीन कुमार देव, विनोद कुमार, आरती कुमारी, अस्मिता कुमारी, बिंदिया देवी, राजीव कुमार, आफताब आलम सहित दर्जनों आवास सहायक मौजूद थे।
नावकोठी प्रतिनिधि के अनुसार नावकोठी प्रखंड मुख्यालय मंे ग्रामीण आवास सहायकों तथा पर्यवेक्षक द्वारा विगत दिनों बरौनी में कार्यरत आवास पर्यवेक्षक कुन्दन कुमार को अपराधियो द्वारा गोली मारकर हत्या कर देने के विरोध में एक दिवसीय धरना तथा शोक सभा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर राज्य ग्रामीण आवास सेवा संघ बिहार के बैनर तले प्रखंड के अध्यक्ष भवेश झा ने कहा कि आवास पर्यवेक्षक कुन्दन कुमार के हत्यारे को अविलंब गिरफ्तार किया जाय तथा परिजनों को मुआवजा दिया जाए एवं सरकारी नौकरी दिया जाय। शोक सभा में सबसे पहले कर्मियांे ने मृत दिवंगत आत्मा के शांति के लिए दो मिनट का मौन धारण किया। इस कार्यक्रम में बाल विकास परियोजना कार्यालय, मनरेगा अंचल कार्यालय, प्रखंड विकास पदाधिकारी कार्यालय, आरटीपीएस कार्यालय, डाटा ऑपरेटर कर्मी सहित सभी सहायक कर्मी जिसमें आवास सहायक कुणाल, गौतम, भवेश, अर्चना कुमारी, पर्यवेक्षक अमित कुमार, रोजगार सेवक लोकेश, संजीत, राकेश, लेखापाल अनुज सहित संजय, दुर्गेश, अमित, मनोज सहित अन्य पंचायत सचिव भी मौजूद थे।

Check Also

दरभंगा कंकाली मंदिर के पुजारी की गोली मारकर हत्या, 3 अपराधियों की आक्रोशित लोगों ने की पिटाई एक की मौत 2 की हालत गंभीर एक भक्त भी गोली लगने से ज़ख्मी

राजू सिंह की रिपोर्ट दरभंगा : दुर्गापूजा के महानवमी की अहले सुबह दरभंगा में अपराधियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *