Breaking News

उन्नाव गैंगरेप केस: आरोपी बिधायक कुलदीप सिंह सेंगर से सीबीआई पूरी रात कर सकती है पूछताछ

इससे पहले हाईकोर्ट ने भी मामले में दाखिल एक याचिका पर फैसला देते हुए राज्य सरकार के अधिवक्ता राघवेन्द्र सिंह से गिरफ्तारी न होने पर ऐतराज जताया था।

लखनऊ,ब्यूरो:राज प्रताप सिंह

उन्नाव गैंगरेप केस और पीड़िता के पिता की मौत के मामले में आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से सीबीआई पूरी रात पूछताछ करेगी।उन्नाव के माखी थाने से हिरासत में लिए गए 6 पुलिसकर्मियों को भी आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की जाएगी।

लखनऊ के सीबीआई कोर्ट में पेशी संभव

कहा जा रहा है कि लखनऊ के सीबीआई कोर्ट में आरोपी विधायक की पेशी होगी।सीबीआई कोर्ट में सेंगर की ट्रांजिट रिमांड के लिए याचिका भी दाखिल करेगी।इसके साथ ही इसके लिए उन्हें पीडब्लूडी गेस्ट हाउस में शिफ्ट किया जाएगा।गेस्टहाउस के आस-पास सुरक्षा बढ़ा दी गई है।बता दें शुक्रवार तड़के चार बजे के लिए सीबीआई की टीम ने आरोपी विधायक को हिरासत में लिया था। उसके बाद से ही सीबीआई की टीम लगातार बीजेपी विधायक से कई बिंदुओं पर पूछताछ कर रही थी

एसपी, पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर, इलाज करने वाले डॉक्टरों से भी पूछताछ

इस बीच सीबीआई की टीम उन्नाव भी पहुंची वहां पीड़िता और उसके परिजनों से पूछताछ हुई इसके बाद पुलिस ने माखी थाने के 6 पुलिसकर्मियों को भी हिरासत में ले लिया,जिन्हने लेकर सीबीआई की टीम लखनऊ आयी है।इसके अलावा पुलिस ने एसपी,पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर,इलाज करने वाले डॉक्टरों से भी पूछताछ की है।

हाई कोर्ट ने कहा था, हिरासत नहीं, गिरफ्तारी करो

इससे पहले हाईकोर्ट ने भी मामले में दाखिल एक याचिका पर फैसला देते हुए राज्य सरकार के अधिवक्ता राघवेन्द्र सिंह से गिरफ्तारी न होने पर ऐतराज जताया था।हाई कोर्ट ने कहा कि हिरासत नहीं,सीबीआई आरोपी विधायक की तत्काल गिरफ़्तारी करे।

चीफ जस्टिस डीबी भोसले और जस्टिस सुनीत कुमार की खंडपीठ ने आदेश दिया कि सीबीआई द्वारा विवेचना अपने हाथ में लेने तक एसआईटी सभी आरोपियों की गिरफ्तारी करे बेंच ने पूछा सीबीआई ने अभी तक आरोपी को गिरफ्तार किया की नहीं इस पर सरकार के महाधिवक्ता राघवेन्द्र सिंह ने कहा कि सीबीआई ने कुलदीप को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।जिस पर कोर्ट ने नाखुशी जाहिर करते हुए कहा इससे उद्देश्य पूरा नहीं होता।विवेचना अधिकारी चाहे सीबीआई का हो या एसआईटी आरोपियों की तत्काल गिरफ़्तारी की जाए।

Check Also

बिहार के इन जिलों में बदला मतदान का समय, चुनाव आयोग का बड़ा फैसला

    डेस्क। निर्वाचन आयोग ने भीषण गर्मी के बीच मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने के …

रेलवे Good News :: दरभंगा से नई दिल्ली समेत कई रूटो पर स्पेशल ट्रेन, जानें टाइम टेबल

डेस्क। गर्मी छुट्टी को लेकर भारतीय रेलवे द्वारा समर स्पेशल ट्रेन चलाया जा रहा है। …

अल्लपट्टी निवासी विशाल पासवान की चाकू मारकर हत्या, पुलिस छावनी में तब्दील हुआ इलाका

दरभंगा। जेडीयू नेता राजेश्वर राणा उर्फ बिल्टू सिंह के करीबी अल्लपट्टी निवासी विशाल पासवान की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *